April 20, 2024

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का शिवराज पर हमला, कहा – शिवराज जी की साइकिल को उपयोग में आना चाहिए

पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से एक बार फिर आम आदमी ठगा सा महसूस कर रहा है। पिछले कुछ दिनों से तेल के दाम में इजाफा होता जा रहा है। आज मंगलवार की बात करें तो राजधानी भोपाल में पेट्रोल के भाव 92.85 रुपए प्रति लीटर के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं। वहीं, डीजल के दाम 83.11 रुपये हो गये हैं। मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजलों में दामों में हो रही वृद्धि को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोला है।

शिवराज की साइकिल निकालो

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा- शिवराज जी की साइकिल कहां छुपी हुई है? उपयोग में आना चाहिए। चाहे केवल फोटो क्लिक के लिए ही सही।

लगातार बढ़ रहे हैं दाम

मध्यप्रदेश में नये साल के शुरुआत से ही ईधन के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में पेट्रोल के साथ ही डीजल के भाव भी लगातार बढ़ते रहे हैं। मंगलवार को डीजल ने 83.11 रुपए प्रति लीटर का रिकॉर्ड बना दिया है। ईधन के दाम बढ़ने से आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया है।

मांग बढ़ी

वहीं, मध्यप्रदेश दौरे में पहुंचे केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा था कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के पीछे मूल कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ना है। देश अपनी जरूरत का 80 फीसदी पेट्रोलियम पदार्थ आयात करता है। कोरोना संक्रमण की वजह से तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन कम किया, जिसकी वजह से मांग बढ़ी।

About Author