April 24, 2024

करंट से किसान की मौत के बाद शराब पीकर पहुंची पुलिस ने परिवार से की अभद्रता

दतिया- मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के क्षेत्र दतिया में पुलिस की शर्मनाक हरकत सामने आई है। जिले के लांच थाना क्षेत्र के ग्राम कुलैथ में किसान की खेत पर मोटरपंप चलाते वक्त करंट लगने से मौत हो गई. सूचना पर थाने से उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक व अन्य स्टाफ गांव में पहुंचा. इस दौरान एसआई समेत अन्य जवान शराब के नशे में चूर थे. इसके बाद ग्रामीणों ने शव नहीं उठाने दिया. इस पर पुलिस जवानों ने शोककुल परिजन से अभद्रता की. सरपंच ने पुलिसकर्मियों के शराब पीकर आने की खबर थाना प्रभारी को दी. थाना प्रभारी के पहुंचने से पहले ही एसआई और अन्य जवान भाग गए. थाना प्रभारी ने प्राथमिक जांच के बाद देर रात शव इंदरगढ़ अस्पताल पहुंचवाया. साथ ही, पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रतिवेदन एसपी को भेजा.

लांच थाना क्षेत्र के ग्राम कुलैथ में रहने वाले किसान दर्शन (47) पुत्र लक्ष्मण जाटव मंगलवार रात खेत पर पहुंचे। यहां पानी देने के लिए खेत पर लगा मोटरपंप चलाया, तभी बिजली के तारों के संपर्क में आ गए और करंट लगने से मौत हो गई। ये खबर लांच थाना प्रभारी भास्कर शर्मा को देर रात मिली।

थाना प्रभारी शर्मा ने SI व बीट प्रभारी वेद सिंह, प्रधान आरक्षक हाकिम सिंह परिहार, सिपाही सालिगराम मांझी व अन्य पुलिसकर्मियों को मौके पर भेजा। इनमें से SI वेद सिंह, प्रधान आरक्षक हाकिम सिंह और सालिगराम मांझी नशे में थे। गांव वालों के मुताबिक, पुलिस कर्मियों ने शराब इतनी ज्यादा पी रखी थी, ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे। यह देख परिजन और गांव के लोगों ने शव उठाने से रोक दिया।

पुलिस कर्मियों ने परिजनों से अभद्रता की। यह देखकर गांव के लोग आक्रोशित हो गए। गांव के सरपंच ने इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी। उनके पहुंचने से पहले ही पुलिस कर्मी भाग निकले। थाना प्रभारी ने मौके पर ही कागजी कार्रवाई की। शव उठवाकर पीएम के लिए इंदरगढ़ अस्पताल भिजवाया। थाना प्रभारी ने रात में ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी अधीनस्थ पुलिस कर्मियों की हरकत के बारे में बताया और रोजनामचे में भी रिपोर्ट डाली।

About Author