November 28, 2022

दिल्ली में सोनिया गांधी से कमलनाथ की मुलाकात, बैठक में प्रियंका गांधी भी मौजूद

नई दिल्ली: साल 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है और इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) ने गुरुवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. इस बीच, चर्चा है कि कांग्रेस संगठन में संभावित बदलाव में कमलनाथ को भी कोई महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है, हालांकि पार्टी की ओर से इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

कमलनाथ बनाए जा सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

सूत्रों की मानें तो कमलनाथ (Kamal Nath) को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उन्हें कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष (Congress Party Working President) बनाया जा सकता है. बता दें कि कमलनाथ गांधी परिवार के करीबी नेताओं में शुमार किए जाते हैं और कई मौकों पर संकटमोचक साबित हुए हैं.

मुलाकात के दौरान प्रियंका गांधी भी रहीं मौजूद

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी मौजूद थीं. सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस और मौजूदा राजनीति से जुड़े घटनाक्रमों को लेकर चर्चा हुई है.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- प्रशांत किशोर ने सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी से की सीक्रेट मुलाकात, जानें क्या चल रहा?

पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच हुई बैठक

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से ऐसे समय मुलाकात की है, जब पार्टी की पंजाब इकाई में कलह को दूर करने के लिए कवायद तेज हो गई है और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पिछले दिनों पार्टी आलाकमान के साथ लंबी बैठक की.

प्रशांत किशोर की सोनिया, राहुल और प्रियंका से मुलाकात

बता दें कि इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kumar) ने मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रशांत किशोर 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए बड़ी योजना तैयार कर रहे हैं. प्रशांत किशोर (Prashant Kumar) के साथ इन नेताओं की बैठक दिल्ली में एक कांग्रेस सांसद के आवास पर हुई, जहां मीटिंग में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंचे थे. वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) वर्चुअली बैठक में शामिल हुई थीं.