April 23, 2024

कर्नाटक में सियासी हलचल,CM येदियुरप्पा ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

देश में सियासी हलचल तेज हो गई है। खासतौर पर उन राज्यों में जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें पंजाब और यूपी भी शामिल हैं। भाजपा खेमे से संकेत हैं कि पार्टी उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन करने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय नेतृत्व ने BS Yediyurapp से इस्तीफा मांग लिया है। BS Yediyurapp अभी भले ही इन्कार कर रहे हैं, लेकिन वे किसी भी समय अपनी सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। BS Yediyurapp लगातार विवादों में हैं। कर्नाटक में अपनी ही पार्टी में उनका विरोध हो रहा है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि पर्दे के पीछे से उनका बेटा सरकार चला रहा है। कई विधायक मंत्री असंतुष्ट हैं। बहरहाल, BS Yediyurapp इस्तीफा देते हैं तो अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सभी की नजर टिक जाएगी। शनिवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद कहा कि उन्होंने इस्तीफे की पेशकश नहीं की है। कहा यह भी जा रहा है कि वे इस्तीफा देने को तैयार हैं, लेकिन अपने बेटे और बेटी के लिए मंत्री पद मांग रहे हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने अपने इस्तीफे संबंधी खबरों का खंडन किया है। सीएम ने ऐसी खबरों को अफवाह करार देते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर राज्य के विकास से जुड़ी बातें की। इस्तीफा देने की खबरों में कोई भी सच्चाई नहीं है।

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए येदियुरप्पा ने कहा, ‘मैंने दिल्ली में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और जे पी नड्डा से मुलाकात की। मेकेदातु परियोजना के संबंध में जल संसाधन मंत्री से भी मुलाकात की। मैं अगस्त के पहले सप्ताह में फिर से दिल्ली आऊंगा। नड्डा जी के साथ मैंने कर्नाटक में बीजेपी को लेकर चर्चा की। मैं प्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनाने के लिए काम करूंगा।’

About Author