November 28, 2022

भारत-श्रीलंका के बीच आज दूसरा वनडे

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था। श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया था। ऐसे टीम इस मैच को जीतकर लय बरकरार रखने के साथ-साथ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शिखर धवन की अगुवाई में पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने उस मैच में डेब्यू किया। किशन का उस दिन जन्मदिन भी था और उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा। पृथ्वी शॉ और धवन ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। सूर्यकुमार ने भी 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। दूसरी ओर श्रीलंका की टीम ने इस मैच में खराब प्रदर्शन किया। टीम दूसरे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में अपनी उम्मीद बरकरार रखने की कोशिश करेगी। 

भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाएगा. पहले वन डे में बल्लेबाजों के अलावा स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया. लंबे समय बाद एक साथ टीम में खेल रही कुलचा के नाम से मशहूर इस जोड़ी ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी से श्रीलंका के बल्लेबाजों को बांधे रखा. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने 48 रन और चहल ने 52 रन देकर दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका एक समय बड़े स्कोर की और बढ़ रही थी और उसने 16 ओवर में एक विकेट पर 85 रन बनाए थे लेकिन कुलदीप ने उसे दो झटके देकर मैच भारत की ओर मोड़ा. कप्तान धवन ने भी जीत के लिए स्पिनरों को श्रेय दिया था. पहले मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लय में नजर नहीं आए. टीम को उनसे आज अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम जो चोट तथा निलंबन के कारण अपने शीर्ष खिलाड़ियों के बिना खेलने उतरी वह प्रदर्शन करने में नाकाम रही और उसकी कोशिश दूसरे वन डे को जीत सीरीज में वापसी करने पर होगी. इस बार श्रीलंका की तरफ से कुछ अलग रणनीति देखने को मिल सकती है.

श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा वनडे मैच से पहले जान लिजिए इससे जुड़ी अहम जानकारी। जानें- कब, कहां और कैसे देख सकते हैं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट।