December 7, 2022

हिंदू जागरण मंच के हजारों कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, DIG को दिया ज्ञापन

इंदौर में हिंदू जागरण मंच ने मंगलवार को प्रदर्शन किया है। हिंदूवादी संगठन के हजारों कार्यकर्ता रीगल चौराहे पर सुबह 9 बजे से ही जुट गए। कोई घटना न हो, इसके लिए फोर्स तैनात किया गया। 11 बजे के बाद DIG मनीष कपुरिया को ज्ञापन दिया। मंच ने कहा है कि शहर में लगातार अराजकता और हिंदू विरोधी घटनाएं हो रही हैं। इसे जल्द रोका जाए। इस दौरान 150 पुलिस अफसर अपनी टीम के साथ जगह-जगह तैनात रहे हैं। फिलहाल, ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

शहर के तेजाजी नगर, पंढरीनाथ, राजबाड़ा सहित अन्य इलाकों में हुई घटना को लेकर हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष धीरज यादव ने DIG को सामूहिक रूप से ज्ञापन देने की बात कही थी। एहतियात के तौर पर जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के पहुंचने से पहले पुलिस-प्रशासन ने पूरे मार्ग के साथ इलाके में भारी बल लगा दिया। इस मामले में अलग-अलग अधिकारियों की टीमें बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई। शहरभर के करीब 150 अधिकारी अपने-अपने बल के साथ मौजूद रहे।

फिलहाल, खजराना, जूनी इंदौर, सराफा, मल्हारगंज, आजादनगर, छत्रीपुरा व अनपुरणा को अलर्ट पर रखा गया है। मुख्यालय की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के पहुंचने के चलते बहुमंजिला इमारतों और ड्रोन से पूरे रास्तों पर नजर रखी गई। 11 बजे के बाद हिंदू जगारण मंच के कार्यकर्ता DIG ऑफिस पहुंचे और ज्ञापन दिया। इसके बाद सभी चले गए, हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल आसपास तैनात है।