December 10, 2022

रिलीज से पहले विवादों में घिरी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, फिल्म के खिलाफ कोर्ट पहुंचे कमाठीपुरा के रहवासी, कहा- हमारी जगह को बदनाम किया जा रहा

25 फरवरी को रिलीज हो रही एक्ट्रेस आलिया भट्‌ट की अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ अब विवादों में घिरती नजर आ रही है। इस फिल्म में आलिया ‘गंगूबाई’ के किरदार में नजर आने वाली हैं। फिल्म पर कमाठीपुरा के लोगों और वहां के स्थानीय विधायक ने आपत्ति जताई है और बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म पर कमाठीपुरा का नाम इस्तेमाल करने को लेकर आपत्ति जताई गई है। कमाठीपुरा के रहवासियों और यहां के विधायक अमीन पटेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट पर एक अर्जी दखिल की है। इस अर्जी में उन्होंने मांग की है कि मेकर्स को फिल्म से कमाठीपुरा का नाम हटाने के आदेश दिए जाएं। हाईकोर्ट इस अर्जी पर बुधवार को सुनवाई करेगा। कमाठीपुरा के लोगों का यह भी आरोप है कि उनके इलाके को बदनाम किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां के लोग फिल्म को बैन करने की भी मांग कर रहे हैं।

25 फरवरी को रिलीज होगी फिल्म
‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को संजय लीला भंसाली ने ही प्रोड्यूस किया है। फिल्म की कहानी हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ का अडॉप्टेशन है। फिल्म में आलिया के अलावा अजय देवगन, विजय राज और सीमा पाहवा भी लीड रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर 4 फरवरी को रिलीज किया गया था। इसके अलावा अब तक फिल्म के कई गाने भी सामने आ चुके हैं। वहीं फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।