November 28, 2022

कमलनाथ ने शिवराज सरकार से की पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग की है। बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया है, जिसके बाद दूसरे राज्यों में भी इस योजना को बहाल करने की मांग उठ रही है। कमलनाथ ने भी एमपी में यह योजना बहाल करने की मांग की है।

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए मध्यप्रदेश में भी पुरानी पेंशन योजना की व्यवस्था लागू करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ”राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। मैं मांग करता हूं कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार भी प्रदेश के कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन प्रणाली को प्रदेश में तत्काल लागू करे।”

कमलनाथ ने कहा कि ”कर्मचारियों के हित में 1 जून 2005 के पहले की पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू किया जाए। नई पेंशन स्कीम में कर्मचारियों को काफी कम पेंशन की राशि मिल रही है, जिससे उनको जीवन यापन में काफी मुश्किल आ रही है। कांग्रेस कर्मचारियों के साथ है और वो उनके हित के लिये हर लड़ाई लड़ेगी।”

दरअसल, राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना बहाल होने के बाद मध्य प्रदेश में भी कर्मचारियों ने यह योजना बहाल करने की मांग शुरू कर दी है। ऐसे में कमलनाथ ने भी कर्मचारियों का सपोर्ट किया और सरकार ने यह योजना बहाल करने मांग की है।