November 28, 2022

IND vs SL 2nd TEST: 238 रनों से जीता भारत, क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज की अपने नाम

बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को 238 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। श्रीलंका के सामने 447 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में मेहमान टीम 208 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। भारत की जीत में आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। दो विकेट अक्षर पटेल और 1 रवींद्र जडेजा के खाते में आया। श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं ऋषभ पंत प्लेयर ऑफ द सीरीज बने।

टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (107) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, टीम के सात खिलाड़ी डबल डिजिट का स्कोर भी पार नहीं कर सके। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए पहली पारी में 252 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम पहली पारी में 109 पर ही सिमट गई थी। टीम इंडिया ने दूसरी पारी 303/9 के स्कोर पर घोषित की थी।

टीम इंडिया ने लगातार 15वीं सीरीज में की जीत दर्ज
घरेलू मैदानों पर भारतीय टीम की ये लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीत है। भारत ने पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हारी थी। उस समय महेंद्र सिंह धोनी टीम के कैप्टन थे। उसके बाद से अब तक भारतीय टीम कोई घरेलू टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। आज तक किसी भी टीम ने अपने घरेलू मैदानों पर इतनी सीरीज नहीं जीती हैं।