April 25, 2024

पंजाब के नए सीएम बने भगवंत मान, भगत सिंह के गांव में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के सीएम के पद की शपथ ली। उन्हें पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। भगत सिंह के गांव खटकर कलां में यह शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत आप के तमाम नेता शामिल हुए। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिली है।

पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में पंजाबी में शपथ ग्रहण की। मान ने पंजाबी में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। इसके बाद भाषण देकर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए। भगवंत मान पंजाब के 17वें सीएम बन गए हैं। हालांकि कार्यकाल के हिसाब से वे पंजाब के 25वें सीएम हैं।

शपथ ग्रहण के बाद मान ने कहा कि शहीदों को सिर्फ कुछ ही तारीख में क्यों याद किया जाता है?। हमें हर रोज उनके बताए रास्तों पर चलना चाहिए। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं और वर्करों को कहा कि अहंकार बिल्कुल नहीं करना है। उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह की खबर नहीं आनी चाहिए।

मान ने कहा कि वक्त और पब्लिक बहुत बड़ी चीज है। वह आदमी को अर्श से फर्श पर लाने में देरी नहीं करते। मान ने कहा कि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, खेती, व्यापार, स्कूल, अस्पताल सबको ठीक करेंगे। उन्होंने कहा कि यहीं रहकर हम पंजाब का भला करेंगे। मान ने कहा कि हम जनता के जैसे हैं और जनता बनकर ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सिलेबस में पढ़ाया जाएगा कि लोगों ने बिना किसी लालच के 20 फरवरी 2022 को वोट डालनी शुरू की थी।

About Author