April 20, 2024

कमलनाथ ने कही यह बड़ी बात, 2023 विधानसभा चुनाव में इस वर्ग पर फोकस

भोपालः मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 में होना है. चुनाव की तैयारियां सभी पार्टियों ने अभी से शुरू कर दी है. ऐसे में क्रांग्रेस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की अध्यक्षता में वचन-पत्र सलाहकार समिति की बैठक की गई. बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया गया. जिसमें फैसला लिया गया है कि लोगों की स्थानीय आवश्यकताओं के हिसाब से कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रदेश और जिला स्तर पर वचन पत्र जारी करेगी. कांग्रेस के इस वचन पत्र में पिछड़े, दलित, आदिवासी, युवा और महिलाओं के मुद्दों को विशेष रूप से प्रधानता दी जाएगी.

जिले के हिसाब से जारी होगा वचन पत्र
कांग्रेस द्वारा जारी वचन पत्र सलाहकार समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस प्रदेश स्तर पर वचन पत्र जारी करेगी. साथ ही स्थानीय मुद्दों के आधार पर 1-1 वचन पत्र जारी किया जाएगा. इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने समिति के सदस्यों को निर्देश दिया है कि समिति हर विभाग के कामकाज के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें. कमलनाथ ने समिति के लोगों से कहा कि प्रदेश में 18 महीने तक कांग्रेस की सरकार रही है, इसके कार्यों का संकलन करें.

भाजपा के दुष्प्रचार को बारीकी से देखें
समिति की बैठक में कमलनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार को बारीकी से देखें. साथ ही प्रदेश के सभी इलाकों की वर्तमान समस्याओं और उनकी आकांक्षाओं का विस्तृत अध्ययन किया जाए. उन्होंने कहा कि इस समस्याओं को दूर करने के लिए इलाके के हिसाब से पाइंट तैयार किए जाएं. जिसके बाद प्रत्येक जिले में जरूरत के हिसाब से वचन पत्र तैयार किए जाएं.

आपको बता दें कि कांग्रेस द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए वचन पत्र बनाने का काम आज से शुरू हो गया है. अब से कुछ दिन पहले कांग्रेस द्वारा वचन पत्र सलाहकार समिति बनाई गई थी. वचन-पत्र सलाहकार समिति की बैठक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर हुई. बैठक में डॉ. गोविंद सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, अजय सिंह सहित अन्य कई वरिष्ठ नेता सम्मिलित हुए.

भाजपा ने खरीद-फरोख्य कर गिराई थी सरकार
वचन पत्र समिति की बैठक में कांग्रेस नेता अजय सिंह ने भाजपा द्वारा कांग्रेस पर झूठ बोलने के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि 2018 में जनता ने कांग्रेस को सच मानकर सरकार बनाई थी. बीजेपी ने खरीद-फरोख्त करके जनता द्वारा चुनी सरकार को गिरा दिया. 2023 विधानसभा चुनाव में जनता यह तय कर देगी की कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ.

About Author