March 28, 2024

सीएम ममता बनर्जी ने साधा बीजेपी पर निशाना, बोली- अपनी जान दे दूंगी पर….

नई दिल्ली- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अपनी जान दे दूंगी लेकिन बीजेपी को बंगाल को बांटने नहीं दूंगी. उन्होंने आगे कहा कि आप मुझे धमका सकते हैं, मेरे सीने पर बंदूक रख सकते हैं और फिर भी मैं एकजुट बंगाल के लिए लड़ाई जारी रखूंगी.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कुछ नेताओं ने पश्चिम बंगाल से अलग राज्य बनाने की मांग की है. इसी को लेकर ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. ममता बनर्जी ने बीजेपी पर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में ‘‘अलगाववाद’’ को बढ़ावा देने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर बंगाल में सभी समुदाय के लोग दशकों से एक-दूसरे के साथ मिलकर रह रहे हैं, लेकिन बीजेपी लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है.

‘बंगाल को विभाजित नहीं होने दूंगी…’

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘बीजेपी कभी गोरखालैंड की मांग कर रही है, तो कभी अलग उत्तर बंगाल की मांग कर रही है. मैं जरूरत पड़ने पर अपना खून तक बहाने के लिए तैयार हूं, लेकिन राज्य को कभी विभाजित नहीं होने दूंगी.’’

KLO पर ममता बनर्जी का पटलवार

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अलीपुरद्वार में कहा, ”कुछ लोग मुझे धमकी दे रहे हैं, मैं उनसे नहीं डरती हूं.” बता दें कि रविवार को कामतापुर लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (KLO) के प्रमुख जीवन सिंह ने वीडियो मैसेज में ममता बनर्जी को चेतावनी दी थी. जीवन सिंह कामतापुर को अलग राज्य बनाने की मांग कर रहे हैं. इसी चेतावनी पर सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पलटवार किया है.

About Author