July 3, 2022

कमलनाथ ने प्रदर्शनकारी युवाओं से की अपील,आंदोलन के बजाय सत्याग्रह का रास्ता अपनाएं

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने नई सैन्य भर्ती योजना “अग्निपथ” सेना और नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली बताया है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट कर युवाओं से उग्र आंदोलन के स्थान पर सत्याग्रह का मार्ग चुने और दृढ़ता से अपनी मांगों के लिए डटे रहने कहा है। सरकार नौजवानों के भविष्य के अधिकार को छीनने के बजाये केंद्र को अग्निपथ योजना तत्काल वापस लेने की मांग करना चाहिए। लाठी-डंडों के दम पर सरकार युवाओं की मांग को कुचलने की कोशिश ना करें।

उन्होंने टि्वटर पर लिखा है कि युवाओं के देश सेवा के जज्बे को पूरा न करने वाली यह अल्प सेवा व अल्प वेतन की भर्ती योजना है, जिसमें 4 – 6 साल की सेवा के बाद युवाओं के भविष्य के लिए भी न्यून प्रावधान किए गए हैं। पूरे देश के साथ मध्यप्रदेश में भी युवा इसके खिलाफ हैं और विरोध प्रदर्शन करते हुए आंदोलनरत हैं।

मैं मध्य प्रदेश सरकार से आग्रह करता हूं कि नौजवानों की मांग को लाठी और डंडे के दम पर कुचलने की कोशिश ना की जाए बल्कि युवाओं की भावनाओं को समझा जाए।

प्रदेश सरकार को देश हित में नौजवानों के भविष्य के अधिकार को छीनने की बजाय केंद्र सरकार को इस आशय का प्रस्ताव भेजना चाहिए कि अग्निपथ योजना तत्काल वापस ली जाए।

युवा साथियों से अपील है कि उग्र आंदोलन के स्थान पर सत्याग्रह का मार्ग चुने और दृढ़ता से अपनी मांगों के लिए डटे रहें।