August 10, 2022

बाबा महाकाल की नगरी पहुंचे कमलनाथ, पूछा यह सवाल

उज्जैन: पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath election campaign in ujjain) लगातार कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत के लिए अलग-अलग शहरों का दौरा कर रहे हैं। कमलनाथ आज उज्जैन में हैं। वह नगर निकाय चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस नेताओं के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की है। बाबा महाकाल से आशीर्वाद लेकर कमलनाथ ने उज्जैन में चुनावी अभियान की शुरुआत की है। जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने जमकर शिवराज सरकार पर हमला किया है। साथ ही अपनी पार्टी की जीत के लिए जनता से वोट देने की अपील की है।

दरअसल, उज्जैन में नगरीय निकाय चुनावों को लेकर चुनावी दल पुरजोर प्रयासों में लगे है। बीजेपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ग्राउंड लेवल पर प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ आज उज्जैन पहुंचे। महाकालेश्वर के दर्शन करके निजी होटल श्रीगंगा में सभा करने पहुंचे। यहां उन्होंने शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज ने मध्यप्रदेश को दिया क्या है? घर-घर दारू, महंगाई, बेरोजगारी,भ्रष्टाचार और रेप केस दिए हैं। कमलनाथ ने कहा कि वह सिर्फ घोषणाएं करते हैं।

उन्होंने कहा कि क्या घोषणाएं से प्रदेश चलता है। स्थायी नौकरियों की मांग रखते हुए कहा कि ठेकेदारी सिस्टम से लोग बेरोजगार होते जा रहे हैं। साथ ही कमलनाथ ने कहा कि उज्जैन की हालत देखकर उन्हें तरस आता है। बीजेपी को चुनाव और सिंहस्थ में ही उज्जैन याद रहता है क्योंकि सिंहस्थ में भ्रष्टाचार का मौका मिलता है। उन्होंने शहर के विकास को जरूरी बताते हुए शहरीकरण विजन बनाने की बात कही है।

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार ने मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया और विधायक पारस जैन को चुनौती दी। विकास के मुद्दे पर परमार ने कहा कि नगर निगम के 54 वार्डों में मेरे साथ घूम लें। अगर बीजेपी के नगर निगम के बोर्ड ने काम किया तो पूर्व महापौर का फोटो क्यों नहीं है। परमार ने क्षिप्रा का जल लेकर कसम खाई कि महापौर बनते ही सबसे पहले में मोक्षदायिनी मां शिप्रा का शुद्धिकरण करूंगा।