November 28, 2022

कांग्रेस कर रही स्मृति ईरानी के इस्तीफे की मांग, चुप्पी तोड़ो स्मृति ईरानी का हैशटैग हुआ ट्रेंड

कांग्रेस की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. पार्टी ने पीएम से कहा है कि वो तुरंत स्मृति ईरानी का इस्तीफा लें. दरअसल ईरानी की बेटी को लेकर कांग्रेस की तरफ से ये आरोप लगाए जा रहे हैं. जिसमें स्मृति ईरानी की बेटी के गोवा में चल रहे बार पर फर्जी लाइसेंस रखने का आरोप शामिल है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि ये लाइसेंस फर्जी तरीके से दिया गया. जिसकी जांच होनी चाहिए.

आरटीआई के जरिए खुलासे का दावा
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि, हम मांग करते हैं कि पीएम तुरंत स्मृति ईरानी का इस्तीफ़ा लें. ईरानी पर ये आरोप नहीं हैं, पूरे दस्तावेज हैं जिन्हें आरटीआई से लिया गया है. स्मृति ईरानी की बेटी के द्वारा गोवा में चल रहे बार पर फर्जी लाइसेंस रखने का आरोप है. ये गैरकानूनी तरीके से हुआ. मृत व्यक्ति के नाम पर लाइसेंस लिया गया. गोवा के कानून के हिसाब से रेस्टोरेंट को एक लाइसेंस मिल सकता है.

सत्ताबल के इस्तेमाल से फर्जीवाड़ा – कांग्रेस
कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, स्मृति ईरानी से जवाब चाहते हैं कि जिस आबकारी आयुक्त ने रेस्टोरेंट को नोटिस दिया उसके ट्रांसफर की तैयारी हो गई है. क्या ईरानी जी ये आपकी अनुमति के बिना हो रहा है? ये धांधली कैसे शुरू हुई… सत्ता बल का प्रभाव फर्जीवाड़े को छुपाने के लिए चल रहा है. जयराम रमेश ने कहा कि, हम संसद में यह मुद्दा उठाएंगे. साथ ही उन्होंने मांग की है कि महिला आरटीआई एक्टिवस्ट को सुरक्षा मिले.

कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए कहा कि, ये कोई तू तू मैं में का सवाल नहीं है. स्मृति ईरानी हमेशा सोनिया जी राहुल जी के बारे में बोलती रहती हैं, लेकिन वो तो आधारहीन होता है. हम कागजात के आधार पर बोल रहे हैं. कांग्रेस ने आरटीआई कार्यकर्ता रोड्रिग्ज की जान को खतरा बताया है. फिलहाल बीजेपी की तरफ से इन आरोपों पर कोई जवाब सामने नहीं आया है.