April 19, 2024

इंदौर-भोपाल में 2 अगस्त तक नहीं होगी बरसात, जाने अपने शहर का अपडेट

भोपाल-मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में बारिश हो रही है। भोपाल-इंदौर में बारिश पर ब्रेक लग गया है। बड़वानी में नर्मदा नदी के उफनाने से राजघाट इलाके में चारों तरफ पानी भर गया, जिससे इसका संपर्क दूसरे इलाकों से टूट गया है। राजघाट में 17 परिवार बसे हैं। परिवार ने यहां से निकलने के लिए नाव की मांग की है।

छिंदवाड़ा में नाले में बहे श्याम इनवाती का शव 18 घंटे बाद मिला। बुधवार दोपहर बाद हुई बारिश से नाला ओवरफ्लो हो गया था। श्रीचंद पब्लिक स्कूल के पास झुग्गी में पानी घुसने से 3 बच्चे और उनके बड़े पापा श्याम बह गए थे। बच्चे तो बच गए, लेकिन ताऊ का करीब 4 किलोमीटर दूर विवेकानंद कॉलोनी के पास शव मिला। बादलों ने अब भोपाल-इंदौर से ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और उज्जैन की तरफ रुख कर लिया है। इससे ग्वालियर-चंबल में अच्छी बारिश हो रही है।

2 अगस्त से नया सिस्टम बन रहा
मौसम विभाग के अनुसार 2 अगस्त से नया सिस्टम बन रहा है। इससे फिर से प्रदेश भर में अच्छी बारिश होगी। अभी ट्रफ लाइन ग्वालियर की तरफ होने से ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में अच्छी बारिश हो रही है। इसके अलावा महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ से लगे इलाकों में बारिश हो रही है, लेकिन इंदौर, भोपाल, नर्मदापुरम और जबलपुर में 2 अगस्त तक ज्यादा बारिश के आसार नहीं हैं। नमी आने के कारण बीच-बीच में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। हालांकि प्रदेश भर में रिमझिम होती रहेगी। 4 अगस्त तक ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड और जबलपुर में ज्यादा बारिश के आसार हैं।

About Author