December 10, 2022

उज्जैन में भाजयुमो नेताओं की गुंडागर्दी, बैरिकेडिंग तोड़ नंदी हॉल में घुसे

उज्जैन- देवों के देव माने जाने वाले महादेव के दरबार भी रसूखदार नेताओं का हनक कम नहीं होता। कैलाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोला के बाद भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या बाबा महाकाल के दरबार में वीवीआईपी बनकर दर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान मंदिर परिसर में भाजयुमो नेताओं की गुंडागर्दी देखने को मिली।

तेजस्वी सूर्या समेत भाजयुमो के दर्जनों कार्यकर्ता नंदी हॉल में घुस गए। इस दौरान गार्ड्स ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो भाजपाइयों ने उनकी पिटाई कर दी। उन्होंने गार्ड्स के कपड़े भी फाड़ दिए। हैरानी की बात ये है कि मंदिर में मौजूद पुजारी भी कुछ बोलने की जहमत नहीं उठा सके। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें BJYM कार्यकर्ताओं को उत्पात मचाते देखा जा सकता है।

फिलहाल इस मामले में कोई भी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है, लेकिन प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार अपने दल बल के साथ बुधवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे मंदिर प्रांगण में पहुंचे थे। इसी दौरान नंदी हॉल में जाने से रोके जाने पर कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाई।

विपक्षी दल कांग्रेस ने इस घटना को लेकर तल्ख टिप्पणी की है। कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘महाकाल के दरबार में भाजपा नेताओं की गुंडागर्दी। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भाजपा नेताओं ने पुजारियों एवं कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की, उत्पाद मचाया और मारपीट की। शिवराज जी, भाजपा नेताओं में कोई मर्यादा है?’