December 10, 2022

पन्ना कलेक्टर पर भड़के सीएम शिवराज, सवाल पूछकर लगाई फटकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) एक बार फिर से एक्शन में दिखाई दे रहे है. वे सुबह से उठते ही मॉर्निंग मीटिंग शुरु कर देते हैं. सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने निवास से अफसरों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा और कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक लेते हैं. सीएम ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा पन्ना जिले में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार पूर्वक योजनावार समीक्षा की और कलेक्टर पन्ना से योजनाओं के क्रियान्वयन के स्तर की जानकारी प्राप्त की. इसमें पन्ना जिले के प्रभारी मंत्री रामकिशोर कांवरे, खनिज साधन मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी भी जुड़े थे.

पन्ना कलेक्टर को लगाई फटकार
इसी बीच पिछले दिनों की तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एक बार फिर एक्शन मोड में नजर आए. सुबह उन्होंने पन्ना कलेक्टर (Panna collector) को फटकार लगा दी. बात सामने निकलकर आई कि मार्च 2021 के पास आवास योजना शहरी में पन्ना जिले मे 10,000 आवास स्वीकृत हुए हैं जिनमें 62% पूरे हो गए हैं और शेष में काम चल रहा है. जब मुख्यमंत्री ने कलेक्टर संजय मिश्रा से पूछा कि आखिर बाकी काम पूरे क्यों नहीं हुए क्या दिक्कत है तो कलेक्टर ने बताया कि जियो टैगिंग की दिक्कत आई है और मार्च में 6,500 नए आवास स्वीकृत हुए इसीलिए लेट हुआ है.

सीएम ने क्या कहा कलेक्टर से
इस बात से नाराज मुख्यमंत्री ने सख्ती से कहा कि यह नहीं चलेगा. अब आवास योजना के कार्य को कमिश्नर भी देखते हैं कि नहीं देखते? क्या दिक्कत आ रही है? 4 महीने तक जियो टैगिंग चलती रहेगी तो कैसे काम चलेगा? कलेक्टर आपके पास या तो जानकारी नहीं है या आप बता नहीं पा रहे हैं. यह बिल्कुल ठीक नहीं है. सीएम ने तय समय सीमा के भीतर आवास योजना के कार्य पूरे करने के निर्देश भी दिए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एसपी को निर्देश दिए कि जो चिन्हित माफिया जनता को परेशान कर रहे हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जाए, आरोपियों को सजगता और क्षमता के साथ कुचलना ही धर्म है. इस बात को ध्यान में रखा जाए.