November 29, 2022

एमपी में अगले 24 घंटे में होगी कितनी बारिश, जानें यहां…

भोपाल- मध्य प्रदेश में (Madhya Pradesh) एक बार फिर मानसून (Monsoon) धीरे-धीरे अपने पैर जमा रहा है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे में बारिश दर्ज की गई है. आने वाले 24 घंटे में भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मध्य प्रदेश में गुरुवार को बारिश का सिलसिला फिर से तेजी से शुरू हो गया है. मानसून के कमजोर पड़ने की वजह कुछ दिनों से से बारिश रुक-रुक कर हो रही थी.

मध्य प्रदेश के मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में एमपी के कई जिलों में जोरदार बारिश दर्ज की गई है. वहीं मध्य प्रदेश के उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, भोपाल, शहडोल, रीवा संभाग के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तापमान में थोड़ी वृद्धि जरूर हो रही है मगर अभी भी मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय है. बारिश को देखते हुए नदियों के जलस्तर पर निगाह रखी जा रही है. इसके अलावा जहां पर देव खोलने की स्थिति बन रही है, वहां भी लोगों को सतर्क किया जा रहा है.

24 घंटे में कहां कितनी बारिश हुई

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में जबलपुर में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.एमपी के कई जिलों में बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर में 62.6 मिमी, इंदौर में 58, पचमढ़ी में 39.6, भोपाल शहर में 31, दतिया में 27.8, रतलाम में 27, शिवपुरी में 19, 16 धार, शिवपुरी 15, भोपाल ग्रामीण 7, उज्जैन 6.6, गुना 6, छिंदवाड़ा 4.8, ग्वालियर 3.3, नरसिंहपुर 3, नर्मदापुरम 2.8, उमरिया 2.6, सतना 2.6, रायसेन 2, दमोह 1, खजुराहो में 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. इसमें उज्जैन, विदिशा रायसेन, सीहोर, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर और अलीराजपुर सहित कई स्थानों पर भारी बारिश के साथ गरज चमक की स्थिति बन सकती है.