April 25, 2024

जयस वर्कर्स को कांग्रेस देगी टिकट, कमलनाथ बोले- कुपोषित जिले में मोदी जी चीते छोड़ने जा रहे हैं

भोपाल- जयस (जय आदिवासी युवा शक्ति) का डीएनए कांग्रेस का है। वो तो खुद कहते हैं, हमें बीजेपी को जीतने नहीं देना है, पर हमारे साथ न्याय हो। मैं उनकी बात से सहमत हूं। यह बात पीसीसी में सिंधी समाज कल्याण समिति के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने कही। वहीं, पीएम के श्योपुर दौरे पर भी उन्होंने कटाक्ष किया है। बोले – प्रदेश में श्योपुर सबसे कुपोषित जिला है। मोदी जी और शिवराज जी चीते छोड़ने जा रहे हैं। पहले कुपोषण पर काम कर लें, फिर चीते का इवेंट कर लेंगे।

जयस जहां जीत सकती है, हम वहां टिकट देंगे

नाथ बोले- जयस वाले मुझसे अभी मिले थे। उनका चार-पांच जिलों में अच्छा संगठन है। हम उनसे चर्चा कर रहे हैं। जयस में सब उत्साही नौजवान हैं। जहां भी जयस चुनाव जीतने की स्थिति में होगी, कांग्रेस वहां उन्हें टिकट देगी। जयस का डीएनए कांग्रेस का है। वो तो खुद कहते हैं, हमें बीजेपी को जीतने नहीं देना है, पर हमारे साथ न्याय हो। मैं उनकी बात से सहमत हूं। जयस में भील, कोरकू, भिलाला, गौंड, कोल आदिवासी समाज के सब लोग जुडे हैं। जयस के नौजवान जहां जीत सकते हैं, वहां हम उन्हें टिकट देंगे।

बता दें कि जयस के राष्ट्रीय संरक्षक डॉ. हीरालाल अलावा ने शनिवार को भोपाल में जयस के कार्यक्रम में 47 आदिवासी सीटों पर जयस के कार्यकर्ताओं को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया था। जयस संरक्षक के इस बयान पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। जयस के प्रदेश की 47 आदिवासी सीटों समेत 74 सीटों पर दावेदारी को लेकर कमलनाथ ने कहा – ये सब बाद की बातें हैं। जयस के आपस में पांच ग्रुप हैं। ये भी ध्यान रखना चाहिए।

कुपोषण ग्रस्त श्योपुर में चीते का इवेंट जरूरी नहीं

कमलनाथ ने कहा – प्रदेश में श्योपुर सबसे कुपोषित जिला 2021 की रिपोर्ट में है। श्योपुर में 21 हजार बच्चे कुपोषित और 5 हजार गंभीर कुपोषित बच्चे हैं। श्योपुर पोषण आहार घोटाले में नंबर वन है। मोदी जी और शिवराज जी चीते छोड़ने जा रहे हैं। कुपोषण ग्रस्त श्योपुर जिले में इवेंट के लिए जा रहे। पहले कुपोषण पर काम करें। पोषण आहार घोटाले पर बात करें। श्योपुर में चीतों का इवेंट बाद में हो सकता है, पहले कुपोषण पर बात करें। ​​​​​बीजेपी वाले ​​चीतों की बात करेंगे। चीन, पाकिस्तान की बात करेंगे, लेकिन किसान, नौजवान, भर्तियों की बात नहीं करेंगे। आज हर वर्ग परेशान है।

उमा भारती देशभर में चलाएं शराब बंदी की मुहिम

कमलनाथ बोले- उमा भारती ने शराब के बारे में बोला था। मैंने उनसे कहा आप चलकर देश भर में शराब बंदी के मुद्दे पर बोलें। भारत जोडो यात्रा में भी उन्हें शामिल होने का निमंत्रण दिया था। सिंधी समाज के नेताओं को टिकट देने के सवाल पर बोले– हमने पिछली बार तो दिया था सवाल ये है वो जीतें।

आपकी बातें सुनकर बल और शक्ति मिली
सिंधी समाज के सम्मलेन में कमलनाथ ने कहा – आपकी बातें सुनकर बल और शक्ति मिली। सिंधी समाज जागरूक समाज है। आपका प्रभाव केवल सिंधी समाज पर ही नहीं, सब पर है। लालकृष्ण आडवाणी ने तो मोदी जी को प्रधानमंत्री का पद दिलवाया है। भाजपा ने आडवाणी के साथ किस तरह का व्यवहार किया। विश्व में ऐसा कोई देश है, जहां इतनी भाषाएं, समाज जाति, त्योहार, परंपराएं हों… हमारी जोड़ने की संस्कृति है। जब आप कांग्रेस की बात करते हैं, देश की संस्कृति की बात करते हैं… लोग कहते हैं परंपरागत सिंधी समाज बीजेपी के साथ है। मैं कहता हूं ऐसा नहीं है।

About Author