April 26, 2024

प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओ की हालत जर्ज़र, JCB के पंजे पर लिटाकर मरीज़ को पहुंचाया अस्पताल

कटनी। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। राज्य में आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जब मृतक के लिए शव वाहन नहीं होता, मरीजों को ले जाने के लिए वक्त पर एम्बुलेंस नहीं होती या फिर एंबुलेंस होती भी है तो सड़कें न होने के कारण गांव तक पहुंच नहीं पाती। इस बार कटनी जिले से सरकारी व्यवस्था की पोल खोलती हुई तस्वीर सामने आई है। यहां घायल युवक सड़क पर तड़पता रहा लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। आखिर में लोग उसे जेसीबी के पंजे पर लिटाकर अस्पताल ले गए।

मामला कटनी जिले के बरही में खितौली रोड का है। बताया जा रहा है कि सोमवार शाम करीब 6 बजे यहां दो बाइक की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में गैरतलाई निवासी महेश बर्मन गंभीर रूप से घायल हो गए। बुरी तरह से जख्मी महेश दर्द से कराह रहे। घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने एंबुलेंस को कॉल किया लेकिन आधे घंटे बाद भी घटनास्थल पर एंबुलेंस नहीं पहुंची।

एंबुलेंस नहीं आई तो आखिर में स्थानीय लोगों ने एक जेसीबी का प्रबंध किया और वे जेसीबी के पंजे में ही मरीज को लिटाकर अस्पताल ले गए। इस घटना का एक विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जेसीबी के आगे वाले हिस्से पर दो लोग खड़े हैं और घायल नीचे लेटा हुआ है। दोनों लोग बाकी लोगों को रास्ते से हटा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस एक्सिडेंट में महेश का पैर फ्रैक्चर हो गया। उन्हें पहले प्राथमिक अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां प्राथमिक इलाज देने के तुरंत बाद उन्हें जिला अस्पातल के लिए रैफर कर दिया गया। फिलहाल महेश की हालात स्थिर है। बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार का स्वास्थ्य विभाग का बजट भारी भरकम है, लेकिन लोगों को इसका लाभ नहीं मिलता है। स्वास्थ्य सेवाओं और एंबुलेंस सेवा से जुड़े लापरवाही के मामले रोज सामने आ रहे हैं, बावजूद सरकार कोई सबक नहीं ले रही।

About Author