November 28, 2022

एमपी के कई जिलों में तेज बारिश से मचा हाहाकार, जन जीवन अस्त-व्यस्त

भोपाल- मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई इलाकों में एक बार फिर तेज बारिश शुरू हो गई है. वहीं उज्जैन (Ujjain) में भारी बारिश के कारण शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ा गया है. इससे रामघाट के आस-पास के मंदिर पानी में डुब गए हैं. दूसरी तरफ राजधानी भोपाल (Bhopal) सहित कई जिलों में कल से ही झमाझम बारिश हो रही है. वहीं कई जिलों में आज सुबह से तेज बारिश शुरू हो गई.

इन जगहों पर भी भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने आज ग्वालियर-चंबल संभाग में भारी बारिश के आसार जताए हैं. यहां आज भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा सागर संभाग के जिलों में तथा विदिशा, रायसेन, सीहोर, रतलाम, राजगढ़, उज्जैन, नीमच, सतना ,छिंदवाड़ा, सिवनी मंडला बालाघाट में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी है. जबकि कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की भी पूरी संभावना है.

मध्य प्रदेश में बारिश से हाल बेहाल
मध्य प्रदेश के रतलाम में बारिश के बाद पूरे शहर की सूरत ही बदल गई. कई इलाके पानी से भर गए. थोड़ी देर की बारिश के बाद लोगों के लिए कई मुश्किलें खड़ी हो गई. बाजार की सड़कों पर पानी का कब्जा हो गया. भारी बारिश से सड़कें लबालब भर गईं. लोग इसी जल भराव के बीच अपनी जरूरतों के लिए आते जाते दिखे. इस आफत से दुकानदार भी बच नहीं सके. एमपी के डिंडोरी में कई नदी नाले उफान पर आ गए. नदी में इस तरह का उफान आया कि उसके ऊपर बना पुल डूब गया.