April 20, 2024

भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर इंदौर कांग्रेस ने निकाली सांवेर में 25 किलोमीटर की यात्रा

इंदौर- मध्यप्रदेश के इंदौर की सांवेर विधान सभा में राहुल गांधी की “भारत जोड़ो यात्रा” को आगे बढ़ाया. कांग्रेस के कदावर नेता और पूर्व सांसद प्रेम चंद गुड्डू की बेटी रीना बोरासी ने सांवेर विधान सभा से लेकर शिप्रा तक 25 किलो मीटर की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुवात की है. इस यात्रा के दौरान उनके साथ सांवेर विधान सभा के सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों का भी उन्हें समर्थन मिल रहा है. कांग्रेस की इस भारत जोड़ों यात्रा की शुरुवात सोमवार सुबह 11 बजे शुरू हुई है. जो सांवेर विधान सभा से लेकर आस-पास के ग्रामीण अंचलों से होते हुए 25 किलो मीटर का रास्ता तय कर शिप्रा क्षेत्र में समाप्त हुई.

यात्रा का उद्देश्य भारत की एकता को जोड़ना
वहीं इस यात्रा के दौरान रीना बोरासी ने बात करते हुए बताया की वे राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा का समर्थन कर इस यात्रा को आगे बढ़ा रहीं हैं. वहीं इस यात्रा का उद्देश्य भारत की एकता को जोड़ना है. कांग्रेस पार्टी ने जो 70 सालों में भारत की एकता को बना के रखा था उसे 8 सालों में सांप्रदायिक सौहार्द खराब कर देश वाशियों की एकता को तोड़ने का काम किया है. उसे फिर एक बार बनाए रखने के लिए राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ों यात्रा निकाली जा रही है.

ग्रामीणों की समस्याओं को उठाएंगे
उसी को आगे बढ़ाते हुए सांवेर विधान सभा के सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं के द्वारा भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. इस यात्रा के दौरान हम ग्रामीण अंचलों में रहने वाले हमारे भाईयों और बहनों से मिल-जुल कर रहने और अनेकता में एकता और अपनी अखंडता को बनाए रखने का निवेदन करेंगे. वहीं इस यात्रा के दौरान हम हमारे ग्रामीण अंचलों में रहने वाले लोगों की समस्याओं को उठाएंगे. वहीं हमारे किसान भाइयों के साथ जो दुर्व्यवहार सरकार द्वारा किया जा रहा है उसका हम विरोध कर रहे है.

किसानों को मुआवजा देने की मांग
किसान भाईयों की फसलें खराब हो रही है उन्हें जहां एक बीघा पर 5 बोरी खाद मिलना चाहिए वहां ये सरकार उन्हें सिर्फ एक बोरी खाद दे रही है. जिस वजह से हमारे किसान भाईयों की फसलें खराब हो रही है. इसका हम विरोध करते है और किसानों की बर्बाद फसलों का सर्वे करवाकर उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग कर रहे है. वहीं यदि ग्रामीण अंचलों की सड़कों की बात करें तो उनकी हालत खस्ता हो चुकी है जिनका निर्माण जल्द करवाने की मांग हम सरकार से करते हैं .

कांग्रेस पार्टी को मिलेगी नई मजबूती
कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा 2024 के चुनावों को देखते हुए कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक “भारत जोड़ो यात्रा ” निकाली जा रही है. 3570 किलो मीटर की इस यात्रा के द्वारा जहां कांग्रेस पार्टी को एक नई मजबूती देने के लिए देश के नागरिकों के मुद्दों की बात कर रही है तो वहीं पार्टी और कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने की कोशिश कर रही है. यही वजह है की अब इस यात्रा का असर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है. जहां कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी की इस यात्रा को आगे बढ़ाते हुए नजर आने लगे है.

About Author