October 4, 2022

भोपाल में विद्युत वितरण कंपनी ने ली 40 हजार रुपए की घूस, पुलिस ने लिया हिरासत में

भोपाल- भोपाल में लोकायुक्त ने विद्युत यांत्रिकी विभाग के स्थापना प्रभारी को 40 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। उसने मृत हो चुकी कर्मचारी के बेटे से जीपीएफ समेत अन्य भुगतान के लिए घूस की मांग की थी। जवाहर चौक निवासी सिद्धार्थ सक्सेना ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी। उन्होंने बताया था कि मां नीना सक्सेना कार्यालय कार्यपालन यंत्री विद्युत यांत्रिकी कोलार रोड भोपाल में ट्रेसर के पद पर पदस्थ थीं। उनका जून में निधन हो गया है।

मां ने सर्विस रिकॉर्ड में उन्हें ही नॉमिनी बनाया था। जब सिद्धार्थ ने मां के जीपीएफ और अन्य लाभों के भुगतान के लिए आवेदन किया, तो स्थापना प्रभारी जीके पिल्लई ने भुगतान के बदले 40 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। गुरुवार को पिल्लई ने एमपी नगर के मिलन रेस्टोरेंट में सिद्धार्थ को घूस लेकर आने के लिए बुलाया। उसने जैसे ही सिद्धार्थ से घूस ली, मौके पर पहले से मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे दबोच लिया।

PFI के ठिकानों पर NIA की रेड; इंदौर-उज्जैन से 4 लीडर्स को हिरासत में लिया

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गुरुवार आधी रात से 13 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर छापेमारी की, जो अब तक जारी है। NIA की टीम ने मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन में PFI के ठिकानों पर छापा मारकर 4 लीडर्स को हिरासत में लिया है। टेरर फंडिंग को लेकर NIA सर्च ऑपरेशन चला रही है।