October 4, 2022

राहुल गांधी ने किया साफ़, गैर-गांधी ही अध्यक्ष बनेगा, गहलोत ने दिया बड़ा बयान

भोपाल- राहुल गांधी से केरल में मुलाकात करने के बाद अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद पर नामांकन दाखिल करने की घोषणा की है। राहुल गांधी ने फिर बगैर गांधी को ही अध्यक्ष बनाने की बात कही, जिसके बाद गहलोत नामांकन भरने के लिए तैयार हो गए हैं। राहुल गांधी ने अशोक गहलोत से मुलाकात में साफ कहा कि इस बार गैर गांधी ही अध्यक्ष बनेगा, यह फाइनल फैसला है, गांधी परिवार से अध्यक्ष नहीं बनेगा।

गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे राहुल गांधी से एक बार मिलकर रिक्वेस्ट करनी थी। देशभर में प्रदेश कांग्रेस कमेटियां राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पास कर रही हैं, तो हमने कहा कि उसी रूप में अध्यक्ष पद स्वीकार कीजिए। मैंने काफी बात की, कोशिश की। उन्होंने-राहुल गांधी ने- कहा कि हमने एक बार फैसला कर लिया कि इस बार कोई गांधी परिवार का अध्यक्ष नहीं बनेगा] यह साफ कह दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि सब चाहते हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं। मेरे लिए प्रस्ताव पास किए , मेरे दिल में उनके प्रति सम्मान का भाव है। कुछ कारणों से इस बार हमने तय कर लिया कि नोन गांधी फैमिली का व्यक्ति ही अध्यक्ष बने।

कोई कांग्रेस अध्यक्ष मुख्यमंत्री नहीं रहा, मैं अध्यक्ष के रूप में काम करूंगा
सीएम पद छोड़ने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष जो बनता है, और आज तक जो भी कांग्रेस अध्यक्ष बना है, वह मुख्यमंत्री नहीं रहा। मुझे चांस मिलता है तो कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ही काम करूंगा।राजस्थान में सीएम पद खाली होने पर अगले चेहरे के सवाल पर गहलोत ने कहा कि अगली प्रक्रिया के बारे में फैसला सोनिया गांधी करेंगी। सोनिया गांधी और प्रभारी महासचिव अजय माकन मिलकर तय करेंगे।

गहलोत आज साईंबाबा के दर्शन करके जयपुर लौटेंगे
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज शिर्डी में साईंबाबा मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। इसके अलावा भी उनके शिर्डी में कुछ प्रोग्राम हैं। गहलोत शाम तक जयपुर लौटेंगे। गहलोत अब जयपुर लौटकर नामांकन की तैयारियां शुरू करेंगे।