December 10, 2022

सीएम भूपेश बघेल ने दी केंद्रीय एजेंसियों को चेतावनी, अनावश्यक परेशान करोगे तो छत्तीसगढ़ पुलिस लेगी एक्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को ईडी और आयकर विभाग सहित अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों को चेतावनी दी है। सीएम बघेल ने जांच एजेंसियों को कहा है कि वे अगर किसी को अनावश्यक परेशान करेंगे तो छत्तीसगढ़ पुलिस एक्शन लेगी। उन्होंने प्रदेश के लोगों से कहा है कि यदि आपको परेशान किया जा रहा है तो किसी भी थाने में जाकर शिकायत करें।

दरअसल, सीएम भूपेश बघेल सोमवार को भिलाई नगर में आयोजित अग्रसेन महोत्सव के दौरान एक सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाई को सहन करने की एक सीमा है। इस दौरान सीएम बघेल ने कहा कि, ‘कब तक हम डरेंगे? कब तक बर्दाश्त करेंगे? डीआरआई, ईडी, या आई-टी से डरने की कोई जरूरत नहीं है। यदि आप अनावश्यक रूप से परेशान हैं, तो मैं आपको छत्तीसगढ़ के सीएम की क्षमता में विश्वास दिलाता हूं कि यदि वह अधिकारी आपको परेशान कर रहा है, छत्तीसगढ़ के किसी भी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’

भूपेश बघेल का बयान इस महीने की शुरुआत में रायपुर, दुर्ग, महासमुंद और अन्य स्थानों पर किए गए I-T छापे को लेकर आया है। यहां कुछ स्टील और कोयला व्यापारियों और सिविल ठेकेदारों से जुड़े परिसरों में छापेमारी हुई थी। जून-जुलाई में आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव सौम्या चौरसिया और व्यवसायी सूर्यकांत तिवारी से जुड़े ठिकानों पर भी छापेमारी की थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि भाजपा लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती। जिस तरह से वे लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है, बेहद निंदनीय है। भाजपा का उद्देश्य लोगों की सेवा करना नहीं बल्कि पैसा कमाना है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन सभी मुद्दों को उठाने और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली है।

गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर पूछे जाने पर सीएम बघेल ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी लगातार लोकतंत्र का ‘चीर हरण’ कर रही है। वह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। खरीद-फरोख्त में लिप्त है जो हमने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर पूर्व में देखा है। भाजपा की ये हरकत गोवा में दूसरी बार देखने को मिल रही है।’