April 20, 2024

कमलनाथ ने अशोक गहलोत को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- ‘नहीं की कोई अनुशासनहीनता’

भोपाल- भोपाल (Bhopal) के पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को अनुशासनहीनता पर क्लीन चिट दे दी है. उन्होंने अशोक गहलोत पर टिप्पणी से कहा कि चूंकि उनके दोनों ही नेताओं से अच्छे संबंध हैं इसलिए मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि जहां तक अनुशासनहीनता का सवाल है तो मेरी अशोक गहलोत से बात हो गई है और दोषी नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए गए हैं.

वहीं उनके कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं एमपी नहीं छोड़ना चाहता हूं और चुनावों को लेकर सिर्फ एक साल बचा है. उन्होंने कहा कि अगर मैं कोई जिम्मेदारी लेता हूं तो मेरा ध्यान प्रदेश से हटेगा. अभी मेरा पूरा फोकस सिर्फ मध्यप्रदेश पर है और मैं अपना ध्यान एमपी से नहीं हटाना चाहता हूं.

दिग्विजय सिंह कैसे रहेंगे इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये उनसे पूछो तो वहीं शशि थरूर के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो ये अच्छी बात है.

बीजेपी में क्यों नहीं होता चुनाव?
कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी से पूछना चाहिए कि वो नई लीडरशिप को पार्टी में आगे क्यों नहीं आने दे रहे हैं? उन्होंने पूछा कि क्या येदियुरप्पा नई लीडरशिप से आते हैं ? उन्होंने पूछा कि नड्डा का चयन कैसै हुआ, क्या वो पार्टी अध्यक्ष चुनावों के जरिए बने हैं, किन लोगों ने तय किया है? ये सच्चाई सबके सामने है.

बीजेपी को उल्टे सीधे बयान देने की आदत बन चुकी है. उन्होंने दावा किया कि अगले एक साल में बीजेपी नेताओं के और भी उल्टे सीधे बयान आएंगे क्योंकि उनकी पार्टी से रवानगी होने वाली है.

महाकाल मंदिर की विकास योजना को लेकर बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि सारे प्रमाण फाइलों में है. उन्होंने कहा कि फाइलों में वे देख लीजिए कि आखिर किसने इसकी शुरुआत की, बजट का आवंटन किसने किया, किसने इसकी योजना बनाई ये सबकुछ रिकॉर्ड में है.

राहुल गांधी ने किया इंकार
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने राहुल गांधी से चर्चा की थी लेकिन उन्होंने कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया, इसलिए अब कांग्रेस में अध्यक्ष चुने जाने को लेकर चुनाव हो रहे हैं.

निकाय चुनाव पर क्या बोले कमलनाथ?
पूर्व सीएम ने 46 नगरीय निकाय के चुनावों के सवाल पर कहा कि हमारे सभी नेता लगे हुए है. बीजेपी ने पुलिस, प्रशासन और पैसे का जमकर मिसयूज किया है. उन्होंने पूछा कि बीजेपी को यह करने की जरूरत क्यों पड़ रही है. उन्होंने कहा कि हालांकि हमारा फोकस हर चुनाव पर होता है और आगामी विधानसभा चुनाव पर हमारा फोकस है.

About Author