April 26, 2024

दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में हुए शामिल, लिया नामांकन फॉर्म

नई दिल्ली- कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो गए हैं. आज नामांकन पत्र लिया और कल नामांकन दाखिल करेंगे. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने आज नामांकन पत्र लिया है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वो कल नामांकन दाखिल करेंगे.

चुनाव के लिए कल नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख जितनी नजदीक आ रही है चुनाव भी उतना ही दिलचस्प होता दिख रहा है. अभी तक अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच जारी इस टक्कर में अब दिग्विजय सिंह का नाम भी सामने आ गया है. उन्होंने सारे कयासों पर पूर्ण विराम लगाते हुए खुद इसे लेकर बयान जारी कर दिया है.

दिग्विजय सिंह ने केरल में पार्टी की भारत जोड़ी यात्रा में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और कल देर शाम दिल्ली पहुंचे थे. आज उन्होंने अध्यक्ष पद के रेस में शामिल होने की बात को सबके सामने रख दिया है. बता दें कि, उनके अलावा अभी तक केवल शशि थरूर ने ही इस पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 30 सितंबर तक होगा और चुनाव 17 अक्टूबर को होगा. चुनाव में 9,000 से ज्यादा प्रतिनिधि मतदान करेंगे. कोई भी चुनाव लड़ सकता है और उसकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए 10 प्रतिनिधियों की आवश्यकता होगी. 25 सालों में यह पहली बार होगा जब 1998 में सोनिया गांधी के बाद सीतारामन केसरी को पार्टी प्रमुख के रूप में बदलने के बाद कांग्रेस एक गैर-गांधी प्रमुख को देखेगी.

About Author