November 28, 2022

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में जैश के 2 आतंकी हुए ढेर

नई दिल्ली- उत्तरी कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले में स्थित पट्टन के येदिपोरा गांव में शुक्रवार (30 सितंबर) को मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादी जिले में सेना की अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Recruitment) पर हमले की योजना बना रहे थे. मुठभेड़ आज सुबह एक खुफिया जानकारी के आधार पर शुरू की गई थी, जो करीब 10 घंटे चली. बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रईस भट (Rayees Bhat) ने कहा कि मारे गए आतंकवादी जिले के 10 सेक्टर हैदरबेग मुख्यालय में चल रही सेना की भर्ती रैली पर हमला करने के मकसद से आए थे.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रईस भट ने बताया कि एक विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर गांव में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों के साथ संपर्क भी स्थापित किया गया था. मारे गए दोनों आतंकी को लेकर की गई प्रारंभिक जांच में सामने आया कि वे अग्निवीर भर्ती रैली पर हमला करने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के थे और उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है.

मुठभेड़ स्थल से एक AK-74U, AK-47 का एक नया संस्करण जिसे कि बरामद किया गया. साथ ही एक एके राइफल, 3 मैगजीन, पिस्टल के साथ मैगजीन और 2 गोलियां भी मिली है. यह पहला एनकाउंटर नहीं है. बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के ही दो आतंकी को मंगलवार(27 सितंबर) को कुलगाम के अहवाटू इलाके में सुरक्षाबलों ने ढेर किया था.