December 10, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर का बयान- खड़गे साहब और हमारे बीच कोई दुश्मनी नहीं है

भोपाल- कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार (Congress Presidential Candidate) शशि थरूर (Shashi Tharoor) का शुक्रवार को भोपाल पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश जैसा स्वागत उनका कहीं नहीं हुआ. मध्य प्रदेश में हुए जबरदस्त स्वागत पर उन्होंने कांग्रेस चीफ कमलनाथ (Kamal Nath) का आभार जताया.

वहीं, मीडियो को संबोधित करते हुए उन्होंने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) का गहलोत के जनसंपर्क को गलत बताया. शशि थरूर ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) से हस्तक्षेप की मांग की. उन्होंने कहा कि खड़गे जी नेतृत्व की क्षमता रखते हैं जबकि मैं परिवर्तन की क्षमता रखता हूं.

शरूर ने पार्टी में बड़े नेताओं के पक्षपात पर उठाए सवाल

आगे उन्होंने कहा कि परिवर्तन की क्षमता ही देश हित के लिए जरूरी है. उन्होंने परिवर्तन की क्षमता को कांग्रेस के भी सही बताया. कांग्रेस नेता थरूर ने कहा कि खड़गे जी और मेरा एक ही पार्टी से संबंध है. इसके बावजूद पार्टी के बड़े नेता हम दोनों के बीच पक्षपात कर रहे हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खड़गे के समर्थन में जनसंपर्क कर रहे हैं.

कहा- खड़गे साहब और हमारे बीच कोई दुश्मनी नहीं है

शशि थरूर ने आरोप लगाया कि कई प्रदेशों में उनके साथ पक्षपात किया गया. अध्यक्ष पद के मुकाबले में शशि थरूर ने स्पष्ट किया कि खड़गे साहब और हमारे बीच कोई दुश्मनी नहीं. खड़गे हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. हम पब्लिक के सामने भी मजबूत कांग्रेस को दिखाना चाहते हैं. हम यही चाहते हैं कि कांग्रेस की जीत हो. कांग्रेस नेता शशि थरूर की अगवानी एयरपोर्ट पर मध्य प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री राजकुमार पटेल ने की. थरूर के लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कार्यक्रम का आयोजन किया था. सुबह 11:00 बजे तक पीसीसी में 100 कांग्रेसी कार्यकर्ता, नेता भी नहीं पहुंच सके थे.