November 28, 2022

राहुल गांधी के साथ हाथ थामे आगे बढ़े सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार, तस्वीरें आई सामने

नई दिल्ली- कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बार फिर राहुल गांधी के साथ कदमताल करते नजर आए. दोनों नेता हाथ में हाथ डाल कर एकजुट होने का संदेश दिया. कांग्रेस ने खुद इस तस्वीर को जारी किया है. इसके साथ पार्टी ने लिखा, ‘हाथों में हाथ… हम हैं साथ.’दरअसल, ऐसा माना जाता है कि कर्नाटक कांग्रेस में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया का अलग-अलग धरा है. राहुल गांधी अपने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दोनों को साथ दिखाकर लगातार यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि पार्टी एकजुट होकर बीजेपी का मुकाबला करेगी. रामपुरा से यात्रा के आगे बढ़ने पर रास्ते में बैनर, पोस्टर और कांग्रेस के झंडे नजर आए. इस दौरान कई लोगों ने राहुल गांधी से हाथ मिलाया, उनको गले लगाया और उनसे बातचीत की.

भारत जोड़ो यात्रा ने 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश किया था और 21 दिनों में 511 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद यह 20 अक्टूबर को राज्य से बाहर निकल जाएगी. उनकी आज की इस यात्रा में राहुल गांधी ने एकजुटता का संदेश दिया. इस तस्वीर में कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार एक दूसरे का हाथ थाम राहुल गांधी के साथ चलते दिखे.

इस तस्वीर के साथ कांग्रेस ने ट्वीट किया कि हाथों में हाथ… हम हैं साथ. इस तस्वीर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर्नाटक कांग्रेस के इन दो दिग्गज नेताओं के कंधे पर हाथ रखकर मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं.इस तस्वीर के जरिए राहुल गांधी ने संदेश देने की कोशिश की है कि आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों नेता एकजुट हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले 37 दिनों से पैदल चलते हुए लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक राहुल गांधी के खुद पैदल चलने की वजह से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश है और वह संगठित होकर एक नये जोश के साथ राहुल गांधी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहे हैं.

कांग्रेस (Congress) के मुताबिक यात्रा के 37वें दिन भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में प्रवेश कर गई. पार्टी कार्यकर्ताओं के मुताबिक कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के ओबालापुरम में कुछ देर ठहरेंगे. उसके बाद वह फिर कर्नाटक (Karnataka) लौट आएंगे.