November 29, 2022

राहुल गांधी को मुश्किल लग रही थी ‘भारत जोड़ो यात्रा’, हजार किलोमीटर पूरे करने पर कही यह बात

नई दिल्ली- कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatara) का आज 38वां दिन है. इन 38 दिनों में आज कर्नाटक (Karantaka) के बेल्लारी (Bellari) में भारत जोड़ो यात्रा ने अपनी पद यात्रा के कुल 1000 किलोमीटर पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जनता को संबोधित कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा की शुरुआत में यह पद यात्रा मुश्किल लग रही थी लेकिन बाद में लगने लगा कि कोई शक्ति आगे बढ़ा रही है. हमने यह यात्रा इसलिए शुरू की क्योंकि बीजेपी, आरएसएस की विचारधारा देश को बांट रही है. यह हिंदुस्तान पर आक्रमण है. यह देश भक्ति नहीं है देश के खिलाफ काम किया जा रहा है.

भारत जोड़ो यात्रा में नहीं मिलेगी नफरत और हिंसा
उन्होंने कहा कि हमारी यात्रा में नफरत और हिंसा नहीं मिलेगी. ये सोच केवल यात्रा की नहीं बल्कि यह कर्नाटक और हिंदुस्तान की सोच और विचाराधारा है. ये लोग (बीजेपी) 24 घंटे, 50 साल लगा लें, यह DNA आपसे नहीं निकाला जा सकता.

पीएम मोदी की वजह से हाथ से निकला रोजगार
राहुल गांधी ने कहा कि पढ़े लिखे युवाओं को नौकरी दिए जाने का भरोसा नहीं है. हिंदुस्तान में आज 45 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. प्रधानमंत्री ने हर साल 2 करोड़ रोजगार का वादा किया था. वो नौकरियां कहां गई? नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना में पीएम की नीतियों के कारण साढ़े बारह करोड़ युवाओं का रोजगार हाथ से निकल गया है.

कर्नाटक में बिक रही है सरकारी नौकरी
राहुल गांधी ने कहा कि पैसा है तो आप कर्नाटक में सरकारी नौकरी खरीद सकते हैं. इसीलिए कर्नाटक सरकार को 40% कमिशन सरकार का नाम दिया गया है. यहां जो भी करवाना है उसे 40% कमीशन दे कर करवाया जा सकता है.

कितनी है गैस सिलेंडर की कीमत?
प्रधानमंत्री अपने भाषणों में कहते थे कि गैस सिलिंडर की कीमत 400 रुपए है, आज उसी सिलिंडर की कीमत एक हजार हो गई है. प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि माताओं-बहनों को क्या करना चाहिए? पेट्रोल–डीजल की इतनी ऊंची कीमत हमनें कभी नहीं देखी. एक तरफ बेरोजगारी है और दूसरी तरफ मंहगाई जिससे आप लोग पिस रहे हैं.