November 28, 2022

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए कमलनाथ ने पीसीसी में डाला वोट

भोपाल- करीब 22 साल बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष पद को गैर गांधी नेता संभालेगा। भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सुबह दस बजे से पीसीसी के सभागार में पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने वोट डाला। दोपहर 1 बजे तक 502 डेलीगेट्स में से 401 वोट डाले जा चुके हैं। इसमें कांग्रेस के सीनियर लीडर मल्लिकार्जुन खडगे और शशि थरूर इस चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं।

प्र कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, महेंद्र सिंह चौहान, जेपी धनोपिया और अजय चौघड़िया को मल्लिकार्जुन खडगे का मतदान अभिकर्ता (पोलिंग एजेंट) बनाया गया है।

मप्र में 502 डेलीगेट्स डालेंगे वोट

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मप्र की ओर से 502 डेलीगेट्स वोट डालेंगे। सुबह 10 बजे से पीसीसी में शाम चार बजे तक वोटिंग का समय तय किया गया है। कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष रामचंद्र खुटिया, सहायक निर्वाचन अधिकारी चक्रवर्ती शर्मा, क्रांति शुक्ला, तरुण त्यागी ने रविवार शाम पीसीसी पहुंचकर मतदान की तैयारियों का जायजा लिया।

कमलनाथ पहले ही दे चुके खडगे को खुला समर्थन

दो हफ्ते पहले ही मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ सार्वजनिक तौर पर यह कह चुके हैं कि मेरा वोट खडगे को जाएगा। कमलनाथ के इस बयान के बाद तय हो गया था कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मप्र में मल्लिकार्जुन खडगे भारी रहेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मप्र के 502 डेलीगेट्स में से अधिकांश वोट खडगे के पक्ष में डलेंगे।