November 29, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए सोनिया गांधी ने किया मतदान, बोलीं- लंबे समय से इस दिन का था इंतजार

नई दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सोमवार को पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान आरंभ होने के बाद कहा कि वो इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थीं. सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में मतदान किया. उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी वोट डाला.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर मतदान किया. मतदान से पहले सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से सवालों के जवाब में कहा, ‘मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थी. पार्टी मुख्यालय में पी चिदंबरम ने सबसे पहले मतदान किया. उनके बाद पार्टी महासचिव जयराम रमेश, अजय माकन, मुकुल वासनिक, वरिष्ठ नेता अम्बिका सोनी, विवेक तन्खा और कई अन्य लोगों ने मतदान किया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आमने-सामने हैं. इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है. कांग्रेस के करीब नौ हजार से अधिक निर्वाचक (डेलीगेट) आज पार्टी प्रमुख चुनने के लिए मतदान करेंगे.