November 29, 2022

‘हिंदू ज्यादा बच्चे पैदा करें और घरों में हथियार जरूर रखें’, संत ज्ञाननाथ ने दिया बयान

भोपाल- भारत सरकार जहां जनसंख्या नियंत्रण की बात कर रही है वहीं कुछ तथाकथित संत लोगों से जनसंख्या बढ़ाने को कह रहे हैं. इतना ही नहीं वह घरों में हथियार रखने की बात कर रहे हैं. हाल ही में मध्य प्रदेश के खंडवा (Khandwa) में पहुंचे संत बाल योगी ज्ञान नाथ ने विवादित बयान दिया. संत ज्ञान नाथ (Sant Gyan Nath) ने जनसंख्या बढ़ाने को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि हिंदू ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें और अपने घरों में अच्छे हथियार रखें.

खंडवा में संत समाज को एकजुट करने का संदेश लेकर पहुंचे संत ज्ञान नाथ ने कहा हिंदूओं से ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपने की. इसके साथ ही संत ज्ञान नाथ ने घरों में अच्छे से अच्छा शास्त्र रखने को कहा. संत ज्ञान नाथ ने कहा कि क्योंकि एक आंधी आपके घरों तक आने वाली है और उस दिन आपके बच्चे और आपके शस्त्र आपके काम आएंगे. वहीं इस दौरान संत ज्ञान नाथ ने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला किया.

मंडला में संत ज्ञान नाथ ने कांग्रेस को मुस्लिम लीग और बीजेपी को कांग्रेसवादी करार दे दिया. संत ज्ञान नाथ ने कहा कि कांग्रेस जो है मुस्लीम लीग हो गई है जो हिंदूओं के खिलाफ काम करती है. ये बीजेपी वाले अब कांग्रेस हो गए हैं ये सेक्यूलरवादी हैं. संत बाल योगी ज्ञान नाथ जूना अखाड़ा महामंडलेश्वर के यति नंदगिरी के शिष्य हैं.

उमा भारती ने भी दिया था विवादित बयान

हाल ही में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने भी विवादित बयान दिया था. पूर्व सीएम उमा भारती ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि तिलकधारी, जनेउधारी और तलवारधारी जो अपने आप को भगवान सेवक कहते हैं. इन्हीं की बदौलत प्रदेश में शराब के अहाते आसानी से चल रहे हैं.