November 29, 2022

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में जुड़ेंगे महाराष्ट्र कांग्रेस नेता

नई दिल्ली- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तेलंगाना से महाराष्ट्र पहुंचने वाली है। इससे पहले ही राज्य के सीनियर कांग्रेस नेता तेज चलने की प्रैक्टिस करने में जुट गए हैं, ताकि यात्रा के दौरान राहुल के साथ तालमेल बिठाया जा सके। मालूम हो कि भारत जोड़ो यात्रा 7 नवंबर को शाम करीब 7 बजे पड़ोसी राज्य तेलंगाना से महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के देगलुर पहुंचने वाली है।

राज्य कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अशोक चौहाण ने कहा कि उन्होंने दूसरे नेताओं के साथ मिलकर तेज चलने की प्रैक्टिस शुरू कर दी है, ताकि राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चला जा सके। नांदेड़ के रहने वाले चौहाण ने कहा, ‘यहां के लोग यात्रा में भाग लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जब भी समय मिलता है हम एक्सरसाइज करते हैं। चलना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।’

फिट रहने के लिए पुश-अप्स भी लगा रहे राणा पटोले
वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ राणा पटोले ने कहा कि वह भी वार्म अप और एक्सरसाइज कर रहे हैं। साथ ही यात्रा के समय फिट रहने के लिए पुश-अप्स भी लगा रहे हैं। पटोले ने कहा कि पार्टी यूनिट चीफ होने के नाते यह मेरा कर्तव्य है कि राहुल गांधी के साथ राज्य में 382 किलोमीटर की यात्रा करूं। वहीं, कांग्रेस विधायक डीपी सावंत ने कहा कि मैं जितना भी चल सकता हूं, राहुल के साथ चलूंगा। उन्होंने कहा कि हम लोग हर रोज 5 किलोमीटर मॉर्निंग वॉक करते हैं।

7 नवंबर को महाराष्ट्र पहुंचेगी भारत जोड़ो यात्रा
मालूम हो कि भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार को विश्राम करेगी और शनिवार को तेलंगाना के मेडक से दोबारा बहाल होगी। यात्रा तेलंगाना में 19 विधानसभा और 7 संसदीय क्षेत्रों से गुजेरगी और 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने से पहले 375 किमी की दूरी तय करेगी। वायनाड के सांसद दक्षिणी राज्य में पार्टी के प्रचार के दौरान खेल, व्यवसाय और मनोरंजन क्षेत्रों की हस्तियों सहित विभिन्न समुदायों के बुद्धिजीवियों व नेताओं से मिलते रहे हैं।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। पिछले सप्ताह यात्रा के तेलंगाना चरण की शुरुआत करने से पहले गांधी ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में यात्रा पूरी की की। तेलंगाना राज्य कांग्रेस ने यात्रा के समन्वय के लिए 10 विशेष समितियों का गठन किया है।