December 10, 2022

MP कांग्रेस लगा रही भरपूर ताकत, इंदौर में दिग्विजय सिंह ने बुलाई बैठक

इंदौर- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर के रास्ते मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। राहुल के साथ हजारों कांग्रेसी 13 दिनों तक राज्य के मालवा और निमाड़ के 25 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 382 किमी की पदयात्रा करेंगे। यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं यात्रा के राष्ट्रीय संयोजक दिग्विजय सिंह भी प्रदेश में हो रही तैयारियों का लगातार मुआयना रहे हैं।

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह 15 नवंबर को इसी सिलसिले में इंदौर आ रहे हैं। इंदौर में उन्होंने कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक बुलाई है। यहां वे रूट मैप को लेकर स्थानीय नेताओं से बातचीत करेंगे और प्रदेश कांग्रेस द्वारा की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।
प्रदेश में भोजन, पानी अथवा ठहरने संबंधी व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी जिन नेताओं को दी गई है उनसे भी सिंह वन टू वन चर्चा करेंगे।

जानकारी के मुताबिक इंदौर तक का रूट फाइनल हो गया है। ऐसे में 15 नवंबर की बैठक में सिंह आगे का रूट भी फाइनल करेंगे। प्रदेश में यात्रा से कला, संस्कृति एवं साहित्य से लेकर विभिन्न क्षेत्रों की नामचीन हस्तियों को भी जोड़ने की योजना है। इस संबंध में भी सिंह बैठक करेंगे।

पदयात्रा को सफल बनाने के लिए पीसीसी चीफ कमलनाथ भी लगातार भ्रमण और बैठक कर रहे हैं। इसी क्रम में आज कमलनाथ खरगोन गए थे। यहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशानिर्द्श दिए। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और विधायक रवि जोशी भी मौजूद थे। कमलनाथ का दावा है कि मध्य प्रदेश में लगभग एक लाख लोग प्रतिदिन राहुल के साथ पदयात्रा में शामिल होकर कांग्रेस के उद्देश्य को मजबूत करेंगे।