November 29, 2022

MP के सभी SP को कमलनाथ ने लिखा पत्र, मची खलबली

भोपाल- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने एक लेटर लिखकर प्रदेश में खलबली मचा दी है. उन्होंने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों (SP) को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर हो रही कार्रवाई (Action on Congress leaders) के बारे में बात की है और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट जाने की भी बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. इसके बाद से इस पत्र की चर्चा होने लगी है.

कोर्ट जाएगी कांग्रेस
अपने पत्र के जरिए कमलनाथ ने पुलिस पर सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज ना करें. उन्होंने दबाव में गैर कानूनी तरीके से कार्रवाई करने वाले अधीक्षकों के खिलाफ कोर्ट जाने की चेतावनी दी है.

क्या है कमलनाथ का आरोप
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि उन्हें इस तरह की जानकारी मिल रही है कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ताओं और ऊर्जावान नेताओं पर पुलिस द्वारा झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. सक्रिय और ऊर्जावान लोगों को जानबूझकर सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे दंडात्मक प्रकरण बनाए जा रहे हैं.