November 29, 2022

देश में डर का माहौल, संसद में बोलने नहीं दिया जाता, मोदी सरकार पर भड़के राहुल गांधी

नई दिल्ली- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिलहाल महाराष्ट्र से गुजर रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता करके मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि भारत में पिछले 8 साल से डर का माहौल है, नफरत और हिंसा फैलाई जा रही है. राहुल ने कहा कि शायद बीजेपी के नेता हिंदुस्तान के किसान और युवाओं से बात नहीं करते हैं. यदि वे करते तो उन्हें पता लगता कि हिंदुस्तान के किसान और युवाओं को सामने का रास्ता नहीं मिल रहा है. बेरोजगारी फैल रही है, महंगाई फैल रही है, किसान को सही दाम नहीं मिल रहा है. इस माहौल के खिलाफ हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है.

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा कर रखा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तो मीडिया को भी कंट्रोल करके रखा है. उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट में हमें बोलने नहीं दिया जाता. उन्होंने कहा कि हमारे पास कोई रास्ता नहीं बचा था, इसीलिए हमने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की. रोजगार पर मोदी सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा कि युवा को ये भरोसा नहीं कि उसे रोजगार मिल सकता है, चाहे वो कुछ भी पढ़ ले, किसी भी यूनिवर्सिटी से कोई भी डिग्री ले ले. उन्होंने कहा कि मुझे एक भी युवा ऐसा नहीं मिला जिसने कॉन्फिडेंस से कहा हो कि हां.. मुझे रोजगार मिल जाएगा.

राहुल ने गिनाई तीन समस्याएं

राहुल ने कहा कि युवा के माता-पिता ने मेहनत करके उसकी शिक्षा के लिए पैसा प्राइवेट इंस्टीट्यूशन को दिया है. एक तरफ वो दिनभर काम करते हैं, दूसरी तरफ महंगाई बढ़ती जा रही है और तीसरी उनके बच्चे के भविष्य का रास्ता बंद है. दूसरी प्रॉब्लम किसानों की है. जो देश को भोजन देता है, उसको कोई सपोर्ट नहीं है. वो बीमा भरता है लेकिन फसल खराब होने पर उसको पैसा नहीं मिलता. उसका कर्ज माफ नहीं होता. तीसरी समस्या- सरकारी अस्पताल नहीं बचे, सरकारी स्कूल नहीं बचे. ये असमानता को बढ़ा रहे हैं.

बता दें कि राहुल गांधी इस समय पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे हैं. यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर तक जाएगी. इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी लोकसभा की 380 सीटों को कवर करने की कोशिश कर रहे हैं. कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा कर्नाटक, तेलंगाना होते हुए अब महाराष्ट्र पहुंच चुकी है. यात्रा का अगला पड़ाव मध्य प्रदेश होगा. 20 नवंबर को यात्रा मध्य प्रदेश में प्रवेश कर लेगी.