November 28, 2022

मध्य प्रदेश में अब इतने दिन चलेंगे राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा में फिर हुआ परिवर्तन

भोपाल- राहुल गांधी (Rahul Ghandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) जल्द ही मध्य प्रदेश आने वाली है, लेकिन एमपी में एंट्री से पहले एक बार फिर यात्रा में परिवर्तन हुआ है. इससे पहले भी राहुल गांधी की यात्रा में परिवर्तन हो चुका है. फिलहाल राहुल गांधी की यात्रा महाराष्ट्र में हैं, जो अपने अंतिम पड़ाव में हैं. 23 नवंबर को राहुल गांधी की यात्रा मध्य प्रदेश पहुंचने वाली है.

यात्रा में एक दिन और कम हुआ
राहुल गांधी की यात्रा में एक दिन और कम हो गया है. अब राहुल गांधी मध्य प्रदेश में 13 दिन की जगह 12 दिनों तक मध्य प्रदेश में यात्रा करेंगे. पहले शेड्यूल के अनुसार 23 नवंबर से 5 दिसंबर तक मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा रहनी थी. लेकिन अब यात्रा पांच की जगह चार दिसंबर को ही मध्य प्रदेश से राजस्थान में एंट्री करेगी. राहुल मध्य प्रदेश में कुल 386 किलोमीटर पैदल चलेंगे. 23 नवंबर को राहुल गांधी सबसे पहले मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से यात्रा की शुरुआत करेंगे. मप्र में प्रवेश के बाद पहला नाइट स्टे बोरगांव में होगा.

दो बार हो चुका है बदलाव
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले ही दो बार बदलाव हो चुका है. राहुल की यात्रा पहले 16 दिन तक चलने वाली थी, लेकिन बाद में यात्रा के रुट में परिवर्तन किया गया. यात्रा में राहुल के नर्मदा में स्नान और बाबा महाकाल मंदिर में दर्शन करने की योजना है, पहले राहुल की यात्रा 20 नवंबर को ही एमपी में एंट्री करने वाली थी, लेकिन बाद में यात्रा में फिर बदलाव किया गया. 16 दिन तक चलने वाली यात्रा को 13 दिन किया गया.

23 नवंबर को एमपी में एंट्री करेंगे राहुल गांधी
अब राहुल गांधी 23 नवंबर को मध्य प्रदेश में एंट्री करेंगे और यात्रा कुल 12 दिन तक चलेगी. बता दें कि 21 और 22 नवंबर को राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे, इसके अलावा वह 29 नवंबर को भी गुजरात में प्रचार करेंगे. ऐसे में एमपी में यात्रा के रुट में परिवर्तन किया गया है.