December 9, 2022

कांग्रेस की उपयात्रा 25 नवंबर को पहुंचेगी सीहोर, सीएम के गढ़ में कांग्रेसी

भोपाल- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में निकाली जा रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. इस पदयात्रा की अगुवानी करने के लिए प्रदेशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता इस यात्रा में शामिल होंगे. वही इसको लेकर कई उपयात्राएं भी शुरू हो गई हैं. भोपाल से चलकर सीहोर आने वाली उपयात्रा को लेकर सीएम के गढ़ में कांग्रेस खासी सक्रिय हो गई है. शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बैठकों का दौर जारी है. सीहोर विधानसभा में प्रवेश करने वाली भोपाल से आ रही उपयात्रा की अगवानी कांग्रेस के युवा नेता और जिला पंचायत सदस्य शशांक सक्सेना ग्राम सोनकच्छ में सैंकड़ों कार्यकर्ता और समर्थकों की मौजूदगी में करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर पूर्व विधायक के पुत्र व जिला पंचायत सदस्य शशांक सक्सेना सक्रिय हैं और युवा व आमजन से यात्रा में शामिल होने की अपील कर रहे हैं.

25 को आएगी उपयात्रा
बता दें कि कांग्रेस की उपयात्रा 25 नवंबर को भोपाल से चलकर सीहोर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी. यात्रा को लेकर सफल बनाने के लिए कांग्रेसी प्रयासरत हैं. शनिवार और रविवार को जिला पंचायत सदस्य शशांक सक्सेना ने सीहोर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर रणनीति बनाई. शशांक विधानसभा के ग्राम सोनकच्छ जमुनिया खुर्द झरखेड़ा तोरिनिया सतोनिया सहित एक दर्जन गांवों में जाकर ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से यात्रा में शामिल होने की अपील की है. यह कांग्रेस की उपयात्रा 25 नवंबर को भोपाल से चलकर सीहोर विधानसभा में प्रवेश करेगी. यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में उत्साह देखने को मिल रहा है.

23 को भारत जोड़ो यात्रा पहुंचेगी एमपी
यह यात्रा 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश करने वाली थी, लेकिन ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 23 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश पहुंचेगी. यात्रा मध्य प्रदेश में बुरहानपुर जिले के बोंदरली गांव से 23 नवंबर को सुबह छह बजे शुरू होगी. दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यह यात्रा कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक 150 दिनों की अवधि में देश के विभिन्न राज्यों से गुजरते हुए करीब 3,750 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.