April 19, 2024

राहुल गांधी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चिमनबाग मैदान में रुकेगी भारत जोड़ो यात्रा

इंदौर- गुरुनानक जयंती के पर पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ सिख समाज के कार्यक्रम में भाग लेने खालसा स्टेडियम पहुंचे थे. लेकिन, सिख समाज ने कमलनाथ का विरोध किया था. सिख समाज ने खालसा स्टेडियम में कमलनाथ के प्रवेश पर रोक लगाने की भी बात कही थी. इसके बाद अब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के रुकने के स्थान में बदलाव किया जा रहा है. पहले यात्रा खालसा स्टेडियम में ही रुकने वाली थी, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए चिमनबाग मैदान को निर्धारित किया है.

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को महाराष्ट्र से होते हुए बुरहानपुर से मध्य प्रदेश में दाखिल होगी और अपनी यात्रा जारी रखते हुए 26 नवंबर को इंदौर जिले में प्रवेश कर इंदौर में 27 को पहुंचेगी. जहा इंदौर में यात्रा का रात्रि विश्राम अब खालसा स्टेडियम के बजाय चिमनबाग मैदान पर किया जाना तय किया गया है.

प्रियंका गांधी को भी भेजा गया न्योता
इंदौर कांग्रेस पार्टी द्वारा नियत स्थान तय कर इंदौर पुलिस को अनुमति पत्र दिया गया था, जिसे देर रात एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी द्वारा चिमनबाग मैदान में यात्रा के विश्राम के अनुमति जारी कर दी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को भी यात्रा में शामिल होने का न्योता भेजा है. हालांकि, प्रियंका गांधी इंदौर जिले में यात्रा के दौरान शामिल होंगी या नहीं, अभी यह निश्चित नहीं है.

प्रदेश कांग्रेस पार्टी द्वारा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम बीती सोमवार देर रात जारी कर दिया गया था. इसके अनुसार, अब राहुल गांधी 26 नवंबर को संविधान दिवस पर महू में बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे. इसके बाद महू के ही ड्रीम लैंड चौराहे पर नुक्कड़ सभा करना तय हुआ है और फिर रात्रि विश्राम दशहरा मैदान महू में ही होगा. 27 नवंबर को सुबह 8 बजे यात्रा महू से चलकर राऊ पहुंचेगी. उसी दिन शाम 6.30 बजे यात्रा इंदौर शहर के ह्रदय स्थल राजबाड़ा पर अहिल्यामाता की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सभा होगी. इसके बाद चिमनबाग में रात्रि विश्राम करना तय हुआ है.

About Author