February 3, 2023

ओंकारेश्वर में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने की नर्मदा आरती, रॉबर्ट वाड्रा भी आये नज़र

भोपाल- कन्याकुमारी से श्रीनगर तक निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शुक्रवार शाम धार्मिक रंग में रंगे नजर आए. राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के ओंकारेश्वर के ब्रह्मपुरी घाट पर हाथ में दीपक लेकर नर्मदा नदी की संध्या आरती की. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने नर्मदा का पूजन कर नदी को चुनरी भी चढ़ाई. इसके बाद उन्होंने भगवान शिव के ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए. सफेद कुर्ता-पायजामा पहने गांधी को ब्रह्मपुरी घाट पर पूजा के दौरान पुरोहितों ने पवित्र ‘ऊं’ अक्षर अंकित पीला दुपट्टा ओढ़ाया और लाल पगड़ी पहनाई.

इस दौरान उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और जीजा रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे. ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी के ब्रह्मपुरी घाट पर गांधी द्वारा नर्मदा आरती के लिए कांग्रेस ने खासी तैयारियां की थीं. इस दौरान घाट की सीढ़ियों पर कालीन बिछाया गया था. पुलिस ने गांधी की मौजूदगी के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से ब्रह्मपुरी घाट पर आम श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया था. इसके साथ ही घाट की दुकानों को बंद करा दिया गया था. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि गांधी ने देश की शांति और एकता के लिए ओंकारेश्वर में नर्मदा आरती और पूजा-पाठ किया.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जैसे ही मध्य प्रदेश पहुंची वैसे ही यहां की राजनीति भी गर्मा गई. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा में कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को मध्य प्रदेश की बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. इस मामले में कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जो लोग झूठ फैला रहे हैं, वे कार्रवाई के लिए तैयार रहें.