April 20, 2024

बैठक के बाद कांग्रेस ने किया एलान, ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ की होगी शुरुआत

नई दिल्ली- अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने तमाम पदाधिकारियों से अपने-अपने जिलों का हिसाब मांगा और कहा कि हर हाल में लोगों के लिए काम करना होगा. इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, अशोक गहलोत समेत तमाम बड़े नेता शामिल थे. बैठक में पार्टी को लेकर कई फैसले भी लिए गए हैं. जिसमें ये एलान किया गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत करेगी. इसके साथ ही प्रियंका गांधी को भी बड़ी जिम्मेदारी देने की बात कही गई है.

क्या है कांग्रेस का प्लान?
खरगे के अध्यक्ष चुने जाने के बाद स्टीयरिंग कमेटी की ये पहली बड़ी बैठक थी. इस बैठक के बाद बताया गया कि 26 जनवरी के करीब भारत जोड़ो यात्रा श्रीनगर पहुंचेगी. इसके बाद 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा. दो महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत ब्लॉक स्तर पर यात्रा, जिला स्तर पर अधिवेशन और राज्य के स्तर पर अधिवेशन किया जाएगा. जिसमें भारत जोड़ो यात्रा का संदेश और मोदी सरकार के खिलाफ चार्जशीट आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा. खरगे समेत पार्टी के सभी बड़े नेता इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे. कांग्रेस ने एलान किया है कि प्रियंका गांधी हर राज्य में महिला मार्च का नेतृत्व करेंगी.

स्टीरिंग कमेटी की बैठक में खरगे ने जाना जमीनी स्तर पर बदलाव

मल्लिकार्जुन खरगे ने इस दौरान बैठक में मौजूद सभी महासचिवों और प्रभारियों से जमीनी स्तर पर क्या-क्या बदलाव हुआ इसको लेकर सवाल किए. उन्होंने पूछा कि क्या आप सभी जिम्मेदारी वाले प्रांतों में दौरा करते हैं? क्या आपने स्थानीय समस्याएं जानी हैं? उन्होंने ये भी पूछा कि कितनी इकाईयां ऐसी हैं जहां जिला व ब्लॉक पिछले पांच साल में नहीं बदले हैं?

About Author