March 28, 2024

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को मिला एमपी में खुला समर्थन, शिवराज सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली- कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा रविवार शाम को राजस्थान (Rajasthan) में पहुंची. इससे पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 12 दोनों में 380 किलोमीटर की यात्रा तय की गई. एमपी में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी ने कहा कि यहां यात्रा के दौरान भारी समर्थन मिला है.

मध्य प्रदेश की यात्रा पूरी होने पर राहुल गांधी ने अपने एक लिखित बयान में कहा कि 12 दिनों तक मध्य प्रदेश की धरा से भारत जोड़ो यात्रा निकली. उन्होंने बुरहानपुर जिले से मध्य प्रदेश में यात्रा की शुरूआत की. जिसके बाद वो सतपुड़ा, विंध्य के पहाड़ों, ताप्ती और नर्मदा नदियों को पार करते हुए कई शहरों और गांवों से गुजरे. इस दौरान मध्य प्रदेश के लोगों से उनको जबरदस्त समर्थन मिला.

राहुल गांधी ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना
राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि ‘समाज के हर वर्ग के लाखों लोग-नौजवान, महिलाएं, किसान, मजदूर सुबह की ठंड और गड्ढों से भरी सड़कों की परवाह किए बिना हमारे साथ कदम से कदम मिला कर चले. उनकी इस यात्रा में शामिल हुए लाखों लोग हमेशा उनकी स्मृतियों में रहेंगे.

भ्रष्टाचार चरम पर है: राहुल गांधी
राहुल ने कहा कि देश का युवा बेरोजगारी की वजह से अपने भविष्य की उम्मीद खोता जा रहा है. सरकारी भर्तियां रुकी हुई हैं, भ्रष्टाचार चरम पर है और युवा सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी आवाज को सुना नहीं जा रहा, बल्कि दबाया जा रहा है. वहीं जिन छोटे व्यवसासियों को देश की समृद्धि की रीढ़ हड्डी माना जाता है, वो केंद्र सरकार की नीतियों जीएसटी और नोटबंदी की मार से नहीं उभर पाए हैं.

About Author