April 20, 2024

राहुल गाँधी के संसद पहुंचते ही लगने लगे भारत जोड़ो के नारे, वीडियो देखिये यहां..

नई दिल्ली- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) वित्त वर्ष 2023-24 के लिए भारत का बजट पेश कर रही हैं. इस बजट सेशन में भाग लेने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पूरी करने के बाद संसद भवन पहुंचे.

जब वह संसद भवन में प्रवेश कर रहे थे तो उनकी पार्टी के साथी सांसदों ने उनके समर्थन में भारत जोड़ो के नारे लगाए. राहुल मंगलवार (31 जनवरी) को श्रीनगर से दिल्ली वापस लौटे थे.

वित्त मंत्री पेश कर रही हैं बजट
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश वित्त वर्ष 2023-24 के लिए भारत का बजट पेश कर रही हैं. खबर लिखे जाने तक उन्होंने कहा कि अमृत काल में यह भारत का पहला बजट है, उन्होंने कहा कि हम एक समृद्ध और समावेशी भारत की कल्पना करते हैं जिसमें विकास का फल सभी तक पहुंचेगा.

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर है और उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ रही है. वित्त मंत्री ने दावा किया कि कोई भी व्यक्ति रात को भूखा नहीं सोए. हमने 28 महीनों के लिए 80 करोड़ से अधिक व्यक्तियों को मुफ्त खाद्यान्न की आपूर्ति की.

वित्त मंत्री ने कहा कि वैश्विक चुनौतियों के समय में भारत की G20 अध्यक्षता हमें आर्थिक व्यवस्था में भारत की भूमिका को मजबूत करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करती है.

कब खत्म हुई भारत जोड़ो यात्रा
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का समापन करीब पांच महीनों के बाद सोमवार (30 जनवरी) को हुआ था. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने यात्रा समाप्त होने के बाद आयोजित रैली में कहा कि उन्होंने यह यात्रा पार्टी और खुद के लिए नहीं बल्कि देश की जनता के लिए निकाली है. इस दौरान उनके साथ मंच पर उपस्थित विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आशा की एक किरण करार दिया.

About Author