March 29, 2024

बाबा रामदेव की फिसली जुबान बोले- पांच बार नमाज पढ़ो और जो भी पाप करना है वह करो

नई दिल्ली- पतंजलि योगपीठ के संस्थापक रामदेव एक बार फिर से विवादों में घिर गए हैं। रामदेव ने इस्‍लाम और ईसाई धर्म को लेकर शर्मनाक बयान दिया है। उन्‍होंने एक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनसमूह को भड़काते हुए कहा कि इस्‍लाम में यही सिखाया जाता है कि 5 वक्‍त का नमाज पढ़ो और आतंकवादी बनो।

बाड़मेर में एक मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि, “मुसलमान अगर आतंवादी भी होगा तो वह नमाज जरूर अदा करेगा। ऐसे लोग इस्लाम का मतलब नमाज तक ही समझते हैं। पांच बार नमाज पढ़ो और जो भी पाप करना है वह करो। चाहे हिंदुओं की छोरियों को उठाओ, चाहे जिहाद के नाम पर आतंकी बनकर जो मन में आए वो करो।”

रामदेव ने आगे कहा कि इन लोगों (मुस्लिम) के अनुसार, जन्नत का मतलब है कि पायजामा पहनो, अपनी मूंछों को कटवा लो, लंबी दाढ़ी बढ़ा लो, टोपी पहनकर ही चलो। ऐसा इस्लाम कहता है या कुरान कहता है, मैं ये नहीं कह रहा हूं, लेकिन ये लोग ऐसा कर रहे हैं। वह बस इसलिए कर रहे हैं कि उन्हें जन्नत मिले। जन्नत में हूरें मिलेंगी। जन्नत में शराब मिलेगी। ऐसी जन्नत तो जहन्नुम से भी बेकार है।”

ईसाई धर्म पर हमला बोलते हुए रामदेव ने कहा कि दिन में भी चर्च में जाकर मोमबत्ती जलाओ, सारे पाप धुल जाएंगे। लेकिन, हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता है। मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा हूं। लेकिन कोई इस दुनिया को इस्लाम में तो कोई ईसाई में बदलना चाहता है। लेकिन बदलकर करोगे क्या?

रामदेव ने अंत में हिंदू धर्म को लेकर कि सनातन धर्म कहता है कि सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठो। भगवान का नाम लो और योग करो। हमें हिंदू धर्म इसकी सीख देता है कि जीवन को कैसे अच्छे से जीना है। हमें सात्विक व्यवहार और काम करना चाहिए। हिंसा, झूठ, लड़ाई-झगड़े, पाप, अपराध से दूर रहना चाहिए। यह सबकुछ हिंदू धर्म सिखाता है।

About Author