March 29, 2024

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गाँधी ने सुनाया भारत जोड़ो यात्रा का किस्स्सा, कश्मीर में आतंकवादी से हुआ था आमना सामना

नई दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों कैंब्रिज में दिए अपने लेक्चर को लेकर काफी चर्चा में हैं। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कश्मीर का एक किस्सा भी सुनाया। राहुल गांधी ने बताया कि कश्मीर में उनका सामना एक आतंकी से हुआ था।

राहुल गांधी ने बताया कि यह घटना भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुई थी जब उनकी यात्रा कश्मीर में चल रही थी। कांग्रेस नेता ने बताया कि सुरक्षबालों ने उन्हें साफ तौर पर किसी को अपने पास बुलाने से मना किया था। लेकिन उसी बीच एक युवक अचानक उनसे बात करने के लिए उनके पास आ गया।

राहुल गांधी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने उस युवक को रोक लिया। हालांकि खुद कांग्रेस नेता के निर्देश पर उस युवक को उनके पास आने दिया गया। इसके बाद वह युवक उनसे बात करने लगा। युवक ने राहुल से पूछा कि क्या आप सच में हमारी बात सुनने आए हैं। राहुल ने हां में जवाब दिया।

इसके बाद थोड़ी दूर आगे पैदल चलते वक्त उस शख्स ने राहुल से कहा, वहां देखिए। उन्हें आप देख रहे हैं? राहुल ने एक बार फिर हां में जवाब दिया। शख्स ने राहुल से कहा कि वे लोग आतंकवादी हैं।

राहुल गांधी ने किस्सा सुनाते समय कहा कि कश्मीर में यात्रा करने को लेकर सुरक्षबाल उन्हें ऐसा करने से लगातार रोक रहा था। सुरक्षाबलों ने यह आशंका ज़ाहिर की थी कि उनके ऊपर ग्रेनेड से हमले हो सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सफलतापूर्वक कश्मीर में अपनी यात्रा पूरी की। राहुल ने कहा कि उनके साथ हिंसा इसलिए नहीं हुई क्योंकि वह अपने साथ हिंसा को लेकर नहीं चल रहे थे। वे सबकी बात सुन रहे थे और कश्मीर में हर कोई इस चीज को अपनी आंखों से देख रहा था।

About Author