April 20, 2024

बॉलीवुड के इस मशहूर अभिनेता का हुआ निधन, अनुपम खेर के थे जिगरी दोस्त

SATISH KAUSHIK

फ़िल्म जगत के मशहूर अभिनेता एवं फिल्मकार सतीश कौशिक का तड़के दिल का दौरा पड़ने से 66 साल निधन हो गया। उनके करीबी दोस्त एवं अभिनेता अनुपम खेर ने यह जानकारी दी। उनके जाने से फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई। पर्दे पर हमेशा अभिनेता ने एक जिंदादिल इंसान का किरदार निभाया था, लेकिन असल जिंदगी में वह काफी दुख और संघर्ष से गुजरे थे। 1990 में उनके 2 साल के बेटे का निधन हो गया था । पर्दे पर सबकी मदद करने वाले इंसान असल जिंदगी में भी दोस्ती के लिए जान न्योछावर करते थे।
सतीश कौशिक ने अपनी एक्टिंग और डाइरेक्शन से सभी का दिल जीता लिया। ऐसे महान कलाकार, निर्देशक का अचानक से यू हमेशा के लिए अलविदा कह जाना सभी को खल रहा है।
यह उनकी एक्टिंग, स्वभाव और उनकी अद्भुत पर्सनालिटी का ही जादू हैं कि आज उनके जाने के बाद उन्हें सभी याद कर रहें हैं। पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है। सभी उन्हें अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहें हैं। उनकी तबीयत बिगड़ी और कार में उन्हें (Satish Kaushik Death) दिल का दौरा पड़ा। जिसकी वजह से (Satish Kaushik Death Reason) उनकी मृत्यु हो गई। सतीश कौशिक की आखरी फिल्म थी निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’। सतीश कौशिक ने अपनी आखरी फिल्म अपने फ्रेंड अनुपम खेर के साथ ही की थी ‘द कश्मीर फाइल्स’।
उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ कई फिल्मों का निर्देशन भी किया था।
जैसे तेरे नाम तेरे संग, रूप की रानी चोरों का राजा आदि। उन्होंने OTT जगत में भी काम किया था।

About Author