March 29, 2024

राहुल गांधी नहीं बल्कि यह मोदी सरकार है जो देश के ख़िलाफ़ है : कांग्रेस नेता अधीर रंजन

नई दिल्ली- अडानी मामले और राहुल गांधी के बयान को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने है। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के रवैए पर बड़ा हमला बोला है। दोनों नेताओं ने कहा है कि सरकार संसद न चलने देने के लिए हथकंडे अपना रही है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि रोज़ाना सत्ता दल के नेता सदन की कार्यवाही में खलल डालते हैं लेकिन इसका आरोप वह विपक्ष पर लगाते हैं। कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर वह राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। अगर मोदी सरकार में हिम्मत है तो वह सदन में राहुल गांधी के ही भाषण पर बहस करने की अनुमति दे। हम यह साबित कर देंगे कि आख़िर कौन देश के खिलाफ़ है। राहुल गांधी नहीं बल्कि यह मोदी सरकार है जो देश के ख़िलाफ़ है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कहा कि अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग को नज़रअंदाज़ करने के लिए सत्ता पक्ष सदन न चलने देने की साजिश रच रहा है। सरकार बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे से भागना चाहती है। पहले भी कई अवसरों पर मोदी जी ने विदेश में भारत के खिलाफ बयान दिए इसलिए राहुल गांधी के भाषण पर माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

दरअसल कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में विपक्ष लगातार अडानी मामले में जेपीसी के गठन की मांग कर रहा है। लेकिन सत्ता पक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण का हवाला देकर इस मांग पर चर्चा करने से बचते नज़र आ रहे हैं। बुधवार को भी इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ। विपक्षी नेताओं ने संसद से ईडी दफ्तर तक मार्च निकालने का प्रयास भी किया लेकिन उन्हें विजय चौक पर ही रोक लिया गया।

About Author